Follow Us On Goggle News

SBI e-Mudra : बिजनेस के लिए घर बैठे मिलेगा 50 हजार तक का लोन, डॉक्यूमेंट्स की भी नहीं पड़ेगी जरूरत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI e-Mudra : एसबीआई के ई मुद्रा स्कीम के तहत आपको 50 हजार से लेकर एक लाख तक लोन आसानी से मिल जाएगा. छोटे व्यापारियों के लिए ये बेहद कारगर स्कीम है.

अगर आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन आपके ज्यादा पैसे नहीं है तो चिंता मत ​करिए क्योंकि एसबीआई के ई मुद्रा स्कीम के तहत आपको 50 हजार से लेकर एक लाख तक लोन आसानी से मिल जाएगा. छोटे व्यापारियों के लिए ये बेहद कारगर स्कीम है. इस योजना में बिना कागजात के आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन : ई-मुद्रा लोन बैंक की तरफ से माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइज (एमएसएमई) वर्ग का बिजनेस शुरू करने वालों को दिया जाता है. एसबीाई के ई-मुद्रा लोन का लाभ लेने के लिए आवेदन का एसबीआई में सेविंग या करेंट अकाउंट होना जरूरी है. साथ ही अकाउंट कम से कम छह माह पुराना होना चाहिए. 50 हजार तक लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. यहां मौजूद फॉर्म को भरकर सबमिट करें. लोन पास होने पर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा.

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने रची खतरनाक साजिश, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार.

1 लाख तक मिल सकता है लोन : एसबीआई ई-मुद्रा स्कीम में 50 हजार तक के लोन के लिए जहां डॉक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि ये खाताधारक के रिकॉर्ड्स को देखते हुए फाइनल किया जाएगा. वहीं इस योजना के तहत आप अधिकतम 1 लाख तक का लोन ले सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे और आपको बैंक ब्रांच जाना होगा. आवेदन करते समय आपको अपने सेविंग अकाउंट या करेंट अकाउंट नंबर, ब्रांच की डीटेल, आप जो भी व्यवसाय या कारोबार चलाते हैं उसका प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, जीएसटीएन नंबर और इंडस्ट्री आधार नंबर या दुकान या यूनिट का प्रमाण-पत्र आदि की कॉपी ​दिखानी होगी.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page