Follow Us On Goggle News

Ration Yojana : राशन को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, अब घर-घर पहुंचाएगी राशन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Ration Yojana : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के लिए घर-घर राशन योजना का ऐलान किया है.

 

Ration Yojana : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने सोमवार को घर-घर राशन वितरण योजना की घोषणा की. सीएम मान ने कहा कि गरीबों को अब राशन के लिए लाइनों में खड़े होने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि अच्छी क्वालिटी का राशन अब उन्हें अपने दरवाजे पर मिलेगा.

घर पर मिलेगा राशन :

सीएम मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि जल्द इस डोरस्टेप डिलीवरी योजना (Punjab Doorstep Ration delivery Scheme) के लिए डीटेल्स दिया जाएगा. हालांकि यह योजना लाभार्थियों के लिए ऑप्शनल होगी.

 

 

 

यह भी पढ़ें :  PM Kisan Tractor Yojana : खुशखबरी! ट्रैक्टर खरीदने पर सरकार देगी 50% सब्सिडी, जानिए आपको कैसे मिलेगा फायदा.

उन्होंने एक वीडियो में कहा, “आप सरकार ने राशन योजना के लिए डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. इस योजना के तहत, लाभार्थियों के दरवाजे पर अच्छी क्वालिटी वाली राशन सामग्री पहुंचाई जाएगी और अब किसी को भी इसके लिए लाइन में खड़े होने या अपना काम छोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी.”

मान ने कहा, “हमारे अधिकारी लाभार्थियों को फोन करेंगे और उनकी सुविधा के हिसाब से उनके घरों तक राशन को पहुंचाया जाएगा.”

 

ऑप्शनल होगी योजना :

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि यह योजना ऑप्शनल है. अगर राशन डिपो आपके घर के बहुत करीब है तो, तो वहां से कोई राशन ला सकता है.

 

दिहाड़ी मजदूरों को नहीं छोड़ना होगा काम :

पंजाब के मुख्यमंत्री (Bhagwant Mann) ने कहा कि डिजिटलीकरण के इस युग में खाद्य पदार्थों सहित रोजमर्रा के जरूरत की हर चीज एक फोन कॉल पर आपके घर तक पहुंच जाती है, लेकिन दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों को राशन लेने के लिए अपने एक दिन का काम छोड़ना पड़ता है. उन्होंने कहा कि मैं कई ऐसी बुजुर्ग महिलाओं को जानता हूं, जिन्हें डिपो से राशन लेने के लिए दो किमी तक पैदल चलना पड़ता है और इसकी क्वालिटी भी अच्छी नहीं होती है.

यह भी पढ़ें :  PM Kisan Yojana : 4 दिन बाद आएगा बैंक खाते में पैसा, तुरंत कर लें ये काम वरना अटक जाएगी 10वीं किश्त.

उन्होंने कहा कि लोगों को अब इन सारी परेशानियों से निजात मिल जाएगी. सरकारें लोगों के लिए होती है. वे लोगों द्वारा चुनी जाती है. सरकारों को लोगों की सुविधा के लिए होना चाहिए न कि उनके लिए समस्याएं पैदा करने के लिए. लोगों को अब अच्छी क्वालिटी वाला राशन मिलेगा.

 

25,000 नौकरियों को दी मंजूरी :

इससे पहले 19 मार्च को अपनी पहली कैबिनेट बैठक में पंजाब सरकार (Punjab Govt) ने पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभाग में 25,000 नौकरियों के लिए मंजूरी दी.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page