Follow Us On Goggle News

Ration Distribution News: जुलाई में राशन कार्डधारकों को चना तेल के साथ चीनी भी मिलेगी निश्शुल्क.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Ration Distribution News: देशभर के कई राज्यों ने राशन कार्ड धारियों को जुलाई में चना, तेल, नमक एवं चीनी देने का निर्णय लिया है। जिससे राशन कार्ड धारियों को बढ़ती महंगाई के बीच बड़ा लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में जुलाई महीने में राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी, चना तेल, व नमक देने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए साधन राशन के गोदाम में भी पहुंच गया है।

 

Ration Distribution News:देशभर के कई राज्यों ने राशन कार्ड धारियों को जुलाई में चना, तेल, नमक एवं चीनी देने का निर्णय लिया है। जिससे राशन कार्ड धारियों को बढ़ती महंगाई के बीच बड़ा लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में जुलाई महीने में राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी, चना, तेल, व नमक देने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए साधन राशन के गोदाम में भी पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें :  नल-जल योजना शिकायत एप लांच : गड़बडी को लेकर इस एप से दस दिन में दूर होगी समस्या. Nal - Jal Yojana Complaint App Launched

सरकार ने अभी तक राशन वितरण की तारीख घोषित नहीं की है। प्रदेश सरकार एक साल से अधिक समय से सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं, चावल के साथ माह में एक किलो चना, तेल व नमक भी निश्शुल्क दे रही है।

 

प्रदेश सरकार ने जुलाई माह में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले अन्त्योदय कार्ड धारकों को तीन किलो चीनी देने जा रहा है। मार्च के बाद राशन वितरण व्यवस्था गड़बड़ा गई है। अभी मई माह का राशन वितरण किया जा रहा है। जून का राशन वितरण शुरू नहीं हुआ है। प्रदेश सरकार ने सही समय पर राशन वितरण करने के लिए एक नई कार्य योजना बनाई है।

 

जिसके तहत गोदाम में एडवांस में चना, तेल व नमक की मांग की गई है। जुलाई में चीनी का वितरण किया जाना है, इसलिए चीनी भी गोदाम में पहुंच गई है। जुलाई में वितरण किए जाने वाला खाद्यान्न अभी राशन दुकानदारों को आवंटित नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि एक जुलाई के बाद राशन दुकानों पर खद्यान्न की आपूर्ति किया जाएगा। पांच जुलाई से राशन वितरण किया जाना प्रस्तावित है। जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि जुलाई के खाद्यान्न के साथ अन्त्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी का भी दिया जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page