Follow Us On Goggle News

Good News : सरकार ने इन लोगों के खाते में ट्रांसफर किए 250 करोड़ रुपये, जानिए किस योजना के तहत मिली यह धनराशि.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Good News : इस राज्य के लोगों को मिली बड़ी खुशख़बरी ! 26500 लाभार्थियों के खाते में राज्य सरकार ने पूरे 250 करोड़ ट्रांसफर किए. जानें किस स्कीम के तहत इतनी धनराशि दी गई.

Good News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के 26,500 लाभार्थियों के खातों में बुधवार को कुल 250 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए. शिवराज सिंह चौहान ने 30 हजार घरों की निर्माण के लिए डिजिटल माध्यम से भूमि पूजन किया और 50 हजार नए घरों का उद्घाटन किया.

चार लाख से ज्यादा लाभार्थियों को मिल चुके हैं घर :

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार ने पहले आठ लाख 68 हजार घरों के निर्माण को मंजूरी दी थी जिनमें से चार लाख 72 लाभार्थियों को उनके नवनिर्मित घरों का स्वामित्व पहले ही मिल चुका है जबकि शेष घरों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें :  खुशखबरी! इस दिन आएगी PM Kisan की 10वीं किस्त, सरकार ने जारी की तारीख- ऐसे चेक कर सकेंगे स्टेटस | PM Kisan Samman Nidhi Yojana

कोरोनाकाल में 4.40 लाख से ज्यादा आवास बने :

शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जल्द ही उन लाभार्थियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया जिन्हें अब तक यह नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के काल में 4.40 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया गया, जिससे परिवारों को राहत मिली.

 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को घर दिलाने की कोशिश :

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए सभी को घर उपलब्ध कराने के लिए अथक प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य मध्य प्रदेश के प्रत्येक पात्र लाभार्थी के पास पक्का घर सुनिश्चित करके नागरिकों के जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने का है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page