Follow Us On Goggle News

Mid-Day Meal: स्कूलों में 28 फरवरी से फिर शुरू होगा मिड-डे मील योजना.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Mid-Day Meal: बिहार शिक्षा विभाग ने कोरोना के कारण हुए पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के लिए छात्रों के लिए तीन महीने का कैच-अप कोर्स आयोजित करने की घोषणा की है. इसके तहत 3 महीनों में छात्रों को छूटा हुआ कोर्स पढ़ाया जाएगा और इस बात का ध्‍यान रखा जाएगा कि लंब‍े समय तक बंद रहे स्‍कूलों के चलते जो लर्निंग गैप आया है, उसे भरा जा सके. इसके साथ ही बिहार में 28 फरवरी से मिड डे मील योजना भी फिर से शुरू करने की घोषणा की गई है.

 

Mid-Day Meal: शिक्षा विभाग के सचिव संजय कुमार ने इसकी घोषणा की. उन्‍होंने कहा, “स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है और बिहार शिक्षा विभाग 3 महीने के कैच-अप कोर्स की मदद से पढ़ाई के नुकसान की भरपाई करने की पूरी कोशिश कर रहा है. कोरोना महामारी ने छात्रों के पोषण पर भी बुरा प्रभाव डाला है. इसलिए 28 फरवरी से मिड डे मील योजना भी शुरू की जा रही है.”

यह भी पढ़ें :  PM Free Ration Yojana : मुफ्त राशन को लेकर आयी बड़ी खबर ! जानिए कब तक मुफ्त में मिलेंगे चावल और गेहूं, सरकार ने दी अहम जानकारी

 

Mid-Day Meal: जारी नोटिस के अनुसार, मार्च 2020 से ही मिड डे मील योजना बंद है. हालांकि, सरकार के निर्देशानुसार बच्‍चों के अभिभावकों को सूखा राशन बांटा जा रहा है और खाना पकाने के लिए निर्धारित राशि भी बच्‍चों के बैंक खाते में भेजी गई है. राज्‍य में अब 28 फरवरी से मिड डे मील योजना फिर से शुरू की जाएगी. मिड डे मील का वितरण कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page