Follow Us On Goggle News

Ration Card : राशन कार्ड के लाभार्थी के लिए बड़ी खुशखबरी ! अब करोड़ों ग्राहकों को मिलेंगी खास सुविधाएं, जल्दी करें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Good News for Ration Card Holder : देश के करोड़ों राशनकार्ड धारकों (Ration Cardholder) के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी डीलर से राशन लेते हैं तो अब आपको कई खास सुविधाएं मिलेंगी.

 

Ration Card Update: देश के करोड़ों राशनकार्ड धारकों (Ration Cardholder) के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी डीलर से राशन लेते हैं तो अब आपको कई खास सुविधाएं मिलेंगी. यूपी सरकार की ओर से राशन कार्ड धारकों की सुविधाएं को ध्यान में रखकर खास ऐलान किए गए हैं. राज्य सरकार ने प्रदेश के 80,000 जीलर्स की दुकानों को सीएसी के रूप में डेवलप करने का फैसला लिया है, जिसके बाद ग्राहकों को कई तरह के फायदे मिलेंगे.

  

डीलर को भी होगा फायदा :

राज्य सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद से कार्डधारकों और डीलर दोनों को ही फायदा मिलेगा. कार्डधारकों को अपने घर के पास में ही राशन से जुड़ी सुविधाएं मिल जाएंगी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने सभी कोटेदारों को 20 रुपये प्रति क्‍व‍िंटल कमीशन बढ़ाने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें :  Government Housing Yojana : गरीबों को बहुमंजिली इमारत में घर देने की तैयारी, सरकार की ओर से बड़ी योजना.

 

किसानों और गांव में रहने वालों को होगा फायदा :

आपको बता दें सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले का सीधा फायदा किसानों और गांव में रहने वाले लोगों को मिलेगा. वह अपने नजदीकी सीएससी में जाकर सरकारी सेवाओं का फायदा ले सकते हैं. इसके अलावा इनके बारे में जानकारी भी ले सकते हैं. 

 

सरकारी योजना में कर सकते हैं आवेदन :

राज्य सरकार की ओर से शुरू किए गए सुव‍िधा केंद्र पर आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पीएम उज्जवला कनेक्शन, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट कार्ड योजना का आवेदन क‍िया जा सकेगा.

 

मिलेंगी कई खास सुविधाएं :

इसके अलावा प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि, भारत निर्वाचन आयोग से जुड़ी सर्व‍िस, पासपोर्ट एवं पैन का आवेदन, डिजि पे, ई कोर्ट सेवाएं, जॉब पोर्टल्स, ई डिस्ट्रिक्ट सर्विसेज, ई स्‍टैंप, ई वाहन सारथी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज, बैंक मित्र, बैंक से जुड़ी सर्व‍िसेज, इंश्योरेंस सर्व‍िसेज, फास्टटैग सर्व‍िस, सिबिल रिक्वेस्ट, यूटिलिटी बिल पेमेंट, मोबाइल / डीटीएच रिचार्ज, आईइटीआर आद‍ि सुव‍िधाएं म‍िल सकेंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page