Follow Us On Goggle News

Free Ration Yojana : राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए खुशखबरी ! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Free Ration Scheme Update : अगर आपने भी केंद्र या फिर राज्य सरकार की स्कीम के तहत फ्री राशन (Free Ration) लिया है तो अब आपको बड़ा फायदा मिलेगा. सरकार की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है.

 

Free Ration Yojana : अगर आपने भी केंद्र या फिर राज्य सरकार की स्कीम के तहत फ्री राशन (Free Ration) लिया है तो अब आपको बड़ा फायदा मिलेगा. सरकार की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. अब से अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) को फ्री राशन के साथ-साथ फ्री इलाज की भी सुविधा मिलेगी. 

 

सरकार चला रही है अभियान :

आपको बता दें सरकार ने फैसला क‍िया है क‍ि सभी अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) के न‍िशुल्‍क इलाज के ल‍िए आयुष्‍मान कार्ड बनाए जाएंगे. इसके लिए बड़े लेवल पर अभियान चलाया जा रहा है. 

 

कई केंद्र पर मिल रही ये सुविधा :

यह भी पढ़ें :  PM Kisan Yojana : किसानों के खाते में 2000 की जगह आएंगे पूरे 5000 रुपये, तीन हज़ार रूपये का मिलेगा एक्सट्रा फायदा, जानिए कैसे करें आवेदन.

सरकार की ओर से कई केंद्रों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिसमें आप राशन कार्ड द‍िखाकर जन सुव‍िधा केंद्र पर आयुष्‍मान कार्ड के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं. योगी सरकार ने कहा है कि अंत्‍योदय कार्ड धारकों के आयुष्‍मान कार्ड बनाने का आदेश दे रखा है. यह अभियान ज‍िला स्‍तर पर चलाया जा रहा है. 

 

फ्री इलाज की मिलेगी सुविधा :

बता दें सरकार के इस फैसले के बाद में आपको अपना इलाज कराने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. इस समय सरकार की ओर से नए आयुष्मान कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं बल्कि पहले से ही जिन लोगों का लिस्ट में नाम है उनका कार्ड बनाया जा रहा है. 

 

सितंबर में भी सरकार दे रही फ्री राशन :

उत्तर प्रदेश में फ्री राशन स्कीम का छटवां चरण सितंबर में शुरु हो गया है. उत्तर प्रदेश में गरीब कल्याण योजना का लाभ लेने वाले 15 करोड़ लाभार्थी हैं जिनको सरकार की ओर से फ्री राशन की सुविधा दी जाती है. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page