Follow Us On Goggle News

Free Ration Yojana : योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 3 महीने के लिए बढ़ाई गई मुफ्त राशन योजना.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Free Ration Yojana : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का कामकाज शुरू हो चुका है. योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी की 15 करोड़ जनता को नि:शुल्क खाद्यान योजना तीन माह तक के लिए बढ़ा दी गई है.

 

Free Ration Yojana : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने 3 महीने के लिए मुफ्त राशन योजना बढ़ा दी है. योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी की 15 करोड़ जनता को नि:शुल्क खाद्यान योजना तीन माह तक के लिए बढ़ा दी गई है. पहले यह योजना मार्च 2022 तक थी. मगर यूपी की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की पहली बैठक में इस योजना को 3 माह तक बढ़ाने पर मुहर लगाई गई है.

 

 

यह भी पढ़ें :  Anganwadi Centers : बिहार में आंगनबाड़ी केंद्रों का बदलेगा स्वरुप, सेविकाओं को मिलेगी शिक्षिका का दर्ज़ा.

यूपी सरकार में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बात करते हुए कहा कि हमने ग़रीबों को ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है, इसलिए तीन महीनों तक यूपी में मुफ़्त राशन दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाना है. आपको बता दें कि पिछली सरकार में ब्रजेश पाठक कानून मंत्री थे. लेकिन इस बार उन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया है.

 

कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही थी. कैबिनेट की बैठक के बाद वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा करेंगे. इसलिए यूपी सरकार की इस बैठक को कई लिहाज से खास माना जा रहा है. राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई है और पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से कई वादे किए थे. ऐसे में योगी सरकार ने अपनी तरफ से जनता को पहला तोहफा दिया है.

 

 

 

आधार से राशन कार्ड लिंक करने की तिथि बढ़ी :

आधार कार्ड से राशन कार्ड को लिंक करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2022 थी. लेकिन इसे अब आगे बढ़ा दिया गया है. राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख अब 30 जून 2022 है. लेकिन आखिरी तारीख का इंतजार मत करिए. बता दें, ‘एक देश एक राशन कार्ड’ योजना की वजह से अब इसे लिंक करना जरूरी हो गया है. इससे किसी भी राज्य में राशन लेना आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! 18 महीने के DA एरियर को मिली मंजूरी, हो गया कन्फर्म.

ऐसे लिंक करें आधार कार्ड से राशन कार्ड :

  • सबसे पहले uidai.gov.in पर जाएं.
  • Start Now पर क्लिक करें.
  • अपना पता लिखें जिसमें जिला और राज्य का नाम भी शामिल हो.
  • Ration Card Benefits विकल्प पर क्लिक करें.
  • अब अपना राशन कार्ड नंबर, आधार नंबर, ई-मेल और मोबाइल नंबर लिखें.
  • आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एक ओटीपी आएगा.
  • यही ओटीपी लिखते ही आपकी प्रक्रिया पूरी होने की जानकारी स्क्रीन पर आ जाएगी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page