Follow Us On Goggle News

E-SHRAM Card Registration : कैंप लगाकर बनाया जायेगा नया ई – श्रम कार्ड, दोबारा नहीं मिलेगा मौका.

इस पोस्ट को शेयर करें :

E-SHRAM Card : श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि राज्य में असंगठित क्षेत्र के दो करोड़ 80 लाख से ज्यादा श्रमिकों का ई – श्रम पोर्टल पर निबंधन हो चुका है. कॉमन सर्विस सेंटर यानी सीएसी द्वारा 75 लाख से अधिक निबंधित श्रमिकों का आयुष्मान भारत में रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है.

 

E-SHRAM Card Registration : अगर आप भी नया ई – श्रम कार्ड बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार ने राज्य भर के 2 करोड़ 80 लाख से अधिक श्रमिकों के लिए एक बार फिर से नई ई – श्रम कार्ड बनाने के लिए 10 दिनों का विशेष अभियान चलाएगी।

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि राज्य में असंगठित क्षेत्र के दो करोड़ 80 लाख से ज्यादा श्रमिकों का ई – श्रम पोर्टल पर निबंधन हो चुका है। कॉमन सर्विस सेंटर यानी सीएसी द्वारा 75 लाख से अधिक निबंधित श्रमिकों का आयुष्मान भारत में रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। ताकि इस योजना का लाभ उन सभी असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को दिलाया जा सके। सभी निबंधित श्रमिकों को भी आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  e-Shram Card Rules : क्या कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले कामगार भी कर सकते हैं ई-श्रम कार्ड के लिए आवेदन? जानिए क्या है नियम.

 

 

उन्होंने सीएससी के स्थापना दिवस पर शनिवार को बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन में आयोजित कार्यशाला में यह बात कही। श्रम संसाधन मंत्री ने कहा कि सीएससी के बेहतर कार्य को देखते हुए भविष्य में सरकारी विभागों से जोड़ा जाएगा। इससे इसका लाभ दूरगामी होगा।

उन्होंने कहा कि सभी निबंधित श्रमिकों का ई – श्रम कार्ड भी जल्द उपलब्ध होगा। इसके लिए कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा जल्द ही 10 दिनों का विशेष अभियान चलाकर कैंप लगाया जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page