Follow Us On Goggle News

Afghanistan News : अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर तालिबान ने बहाया अफगानी खून, कई लोगों की मौत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

अफगानिस्तान के कुनार प्रांत की राजधानी असदाबाद में गुरुवार को तालिबान ने देश के 102वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित एक रैली में राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे लोगों पर गोलियां चलाईं, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

अफगानिस्तान के कुनार प्रांत (Afghanistan’s Kunar province ) की राजधानी असदाबाद में गुरुवार को तालिबान आतंकियों ने देश के 102वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के उपलक्ष्य में आयोजित एक रैली में राष्ट्रीय ध्वज लहरा (waving the national flag ) रहे लोगों पर कथित तौर पर गोलियां चलाई. इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई है.

यह घटना देश के नंगरहार प्रांत (Nangarhar province) की राजधानी जलालाबाद में इसी तरह के विरोध प्रदर्शन में तीन लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद हुई है. फिलहाल तालिबान की ओर से इस पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

इससे पहले तालिबान ने गुरुवार को यह घोषणा करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया (Taliban celebrated Independence Day) कि उसने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को हरा दिया है.

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : काबुल में अमेरिका की एयर स्ट्राइक, एयरपोर्ट जा रहे आत्मघाती हमलावर को रास्ते में ही उड़ाया.

कट्टरपंथी संगठन ने पिछले रविवार को काबुल पर नियंत्रण कर लिया और अब दूसरी बार अफगानिस्तान पर शासन करने के लिए तैयार है. बता दें कि हर साल 19 अगस्त को अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page