Follow Us On Goggle News

Russia-Ukraine War : युद्ध शुरू होने पर बोले यूक्रेन के राष्ट्रपति – ‘हम अपनी रक्षा करेंगे और जीतेंगे’, देश में लागू हुआ मार्शल लॉ.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Russia-Ukraine War : वोल्दिमीर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर युद्ध शुरू कर दिया है. यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों पर हमले जारी हैं.

 

Russia-Ukraine War : यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोल्दिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने गुरुवार तड़के रूस (Russia) द्वारा किए गए हमले को लेकर कहा कि उनका देश अपनी रक्षा करेगा और जीतेगा. रूस ने यूक्रेन (Russia-Ukraine WAR) के नौसेना के ठिकानों पर हमला किया है. इसे लेकर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के शांतिपूर्ण क्षेत्रों पर बमबारी का काम करना रूस के संघर्ष करने को दिखाता है. यूक्रेन अपने क्षेत्र की रक्षा करेगा और रूसी आक्रमण के विरोध में जीत हासिल करेगा. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है. राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी गई है.

 

वोल्दिमीर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर युद्ध शुरू कर दिया है. यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों पर हमले जारी हैं. यह आक्रामकता का युद्ध है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा. दुनिया पुतिन को रोक सकती है और उसे भी करना चाहिए. ये एक्शन लेने का समय है. यूक्रेनी राष्ट्रपति ने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों पर रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि सेना अपना काम कर रही है. मैंने राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की है और वे अंतरराष्ट्रीय सहायता की तैयारी कर रहे हैं. जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन में मार्शल लॉ लागू कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम सबको हरा देंगे, क्योंकि हम यूक्रेनी हैं.

यह भी पढ़ें :  Afghanistan News : अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर तालिबान ने बहाया अफगानी खून, कई लोगों की मौत.

 

यूक्रेन के कई शहरों पर हुआ हमला :

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा ने कहा कि दुनिया और पश्चिमी मुल्कों को पुतिन को रोकने के लिए कदम उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ पूर्ण रूप से युद्ध छेड़ दिया है. यूक्रेन के शांतिपूर्ण देशों पर हमला किया जा रहा है. ये आक्रामकता का युद्ध है. यूक्रेन खुद की रक्षा करेगा और इस युद्ध को जीतेगा. यूक्रेन के 11 शहरों में धमाकों की आवाज को सुना गया है. इसके वीडियो भी सामने आए हैं. इसके अलावा, रूस ने अब हवाई हमला करना शुरू कर दिया है. यूक्रेन में तेजी से परिस्थितियां बदलती जा रही हैं. माना जा रहा है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की और उनके अमेरिकी समकक्ष बाइडेन के बीच बातचीत हो सकती है.

पुतिन ने युद्ध का ऐलान किया :

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा की. साथ ही दावा किया कि इसका मकसद नागरिकों की रक्षा करना है. पुतिन ने टेलीविजन पर एक संबोधन में कहा कि यूक्रेन द्वारा पेश किए जा रहे खतरों के जवाब में यह कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि रूस का लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं है और खून-खराबे के लिए यूक्रेन का शासन जिम्मेदार होगा. पुतिन ने अन्य देशों को आगाह किया कि रूसी कार्रवाई में किसी प्रकार के हस्तक्षेप के प्रयास ‘‘के ऐसे परिणाम होंगे,जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखे होंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page