Follow Us On Goggle News

Cryptocurrency Prices Today: आधे दाम में क्रिप्टोकरेंसी खरीदने का मौका, आधे दाम में मिल रहा हैं बिटकॉइन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Cryptocurrency Prices Today: क्रिप्टो मार्केट ने आज हल्की गिरावट के साथ फिर अस्थिरता का परिचय दिया है। पिछले दो दिनों से अधिकतर टोकनों की कीमत बढ़त में दर्ज हो रही थी। लेकिन आज बिटकॉइन समेत लगभग सब पॉपुलर कॉइन्स मामूली रिकवरी के साथ ओपन हुए।

बिटकॉइन में निवेश करने वालों की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है, क्योंकि इस साल सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अन्य कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जैसे एथेरियम, टेथर, डॉजीक्वॉइन और यूएसडी क्वॉइन की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है। तो आइए जानते हैं कि अभी इन क्रिप्टोकरेंसीज की क्या कीमत है।

Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट की हालत इस समय खराब चल रही है. सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन महीनों की गिरावट के बाद पिछले कुछ दिन से रिकवरी दिखा रही है. बीते एक हफ्ते में ये 12 फीसदी ऊपर आई और 22 हजार डॉलर के पार कल शनिवार को ट्रेड कर रही थी. आज रविवार सुबह यह 21200 डॉलर के ऊपर चल रही है.

यह भी पढ़ें :  Russia-Ukraine War : युद्ध शुरू होने पर बोले यूक्रेन के राष्ट्रपति - ‘हम अपनी रक्षा करेंगे और जीतेंगे’, देश में लागू हुआ मार्शल लॉ.

इस हालिया तेजी को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह तेजी ज्यादा दिन तक टिकाउ रहेगी कहना मुश्किल है. उम्मीदों के उलट ये हालिया तेजी सिर्फ एक घटना की वजह से लग रही है. अभी क्रिप्टो एक्सचेंज बिनेंस ने बिटक्वॉइन की स्पॉट ट्रेडिंग पर लगने वाली फीस को हटा दिया. लिहाजा ट्रेडिंग वैल्यूम बढ़ा है. यह तेजी उसी का नतीजा लग रही. कीमतों में रिवर्सल का अभी कोई सिग्नल नही दिख रहा.

अचानक उछाल टिकाऊ नहीं: Cryptocurrency Prices Today

मंगोलियाई प्रोडक्टिविटी ऑर्गनाइजेशन के मुख्य डिजिटल सलाहकार एंडी लियान ने कहा कि बिटक्वॉइन की कीमतों में अचानक उछाल टिकाऊ नहीं है क्योंकि इसके कोई अच्छे कारण नहीं हैं. इस तेजी के पीछे बिनेंस की जीरो फीस बिटकॉइन ट्रेडिंग हो सकती है. संभव है कि इस खबर की वजह से बड़े पैमाने पर लेन-देन हुआ. यह वॉल्यूम वॉश ट्रेडिंग और मैनिपुलेशन हो सकता है. उन्होंने कहा कि यह तेजी एकतरफा लग रही है.

यह भी पढ़ें :  Corona Cases Rising: सावधान! फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर, कठोर पाबंदियों से लोगों में खौफ.

और गिरावट की आशंका: Cryptocurrency Prices Today

एक्सपर्ट्स जब ये बात कह रहे थे तब बिटक्वॉइन की कीमत 22 हजार डॉलर के पार चल रही थी. लेकिन पिछले 24 घंटे में ही यह फिर से घट कर 21,300 से नीचे आ गई है. इंडिया ब्लॉकचैन एलायंस के संस्थापक और सीईओ राज कपूर का कहना है कि क्रिप्टो की अस्थिरता के इतिहास को देखते हुए, यह तेजी किसी भी तरह से लॉन्ग टर्म रिवर्सल नहीं है. बिटक्वॉइन की कीमत में गिरावट की आशंका है.

हालिया तेजी की वजह: Cryptocurrency Prices Today

बिनेंस ने जब बिटक्वॉइन पर जीरो फी ट्रेडिंग का ऑफर दिया तो इस क्वॉइन में तेजी देखने को मिली. साथ ही यह संभावना दिख रही है कि भविष्य में भी दूसरे क्वॉइन की ट्रेडिंग पर फीस हट सकती है. फेड मिनट्स आने के बाद स्टॉक मार्केट में भी तेजी देखने को मिली. इसका भी असर बिटक्वॉइन पर दिखा और तेजी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency Apps : क्रिप्टो में पैसा लगाने के लिए 5 बेस्ट और सुरक्षित ऐप्स, फर्जी ऐप्स से न खाएं धोखा.

अभी क्रिप्टो मार्केट का बॉटम नहीं बना: Cryptocurrency Prices Today

एक्सपर्ट्स ने कहा कि मंदी की चर्चाओं के बीच अभी क्रिप्टो मार्केट ने बॉटम नहीं बनाया है. बहुत सारी क्रिप्टो डील टूट रही है, इंफ्लेशन बढ़ रही है, जियो पॉलिटिकल संकट बना हुआ है और ब्याज दरों में तेजी जारी है, यह सारी परिस्थितियां क्रिप्टो और स्टॉक मार्केट में शॉर्ट में अस्थिरता को और बढ़ाएंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page