Follow Us On Goggle News

Big Breaking : काबुल में अमेरिका की एयर स्ट्राइक, एयरपोर्ट जा रहे आत्मघाती हमलावर को रास्ते में ही उड़ाया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

काबुल के हामिद करजई एयरपोर्ट पर होने वाले आत्मघाती हमले को अमेरिकी सेना ने नाकाम कर दिया है. हमले के लिए विस्फोटकों से भरी कार को ले जा रहे सुसाइड बॉम्बर पर अमेरिका ने एयर स्ट्राइक की जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. इस हमले में दो लोगों के मारे जाने और तीन के घायल होने की जानकारी है. अमेरिका ने भी बयान जारी किया है कि सेना ने आत्मरक्षा और एयरपोर्ट को हमले से बचाने के लिए एयर स्ट्राइक की.

अमेरिका ने कहा है कि आत्मघाती बॉम्बर पर अमेरिकी सेना ने एयर स्ट्राइक किया है. जिसमें एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया गया. अमेरिकी सेना की ओर से दो हमले किए गए, जिसमें एक हमलावर की गाड़ी पर और दूसरा हमला रिहायशी इलाके में किया गया. फिलहाल हमले में दो लोगों के मारे जाने और तीन के घायल होने की सूचना है.

यह भी पढ़ें :  Marburg Virus : कोरोना से भी खतरनाक है 'मारबर्ग' वायरस, न इलाज, न दवा, मृत्यु दर 88%, जानिए इसके लक्षण

हमले को लेकर अमेरिका ने भी बयान जारी किया है कि सेना ने आत्मरक्षा और एयरपोर्ट को हमले से बचाने के लिए एयर स्ट्राइक की. तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि एक अमेरिकी हवाई हमले ने एक वाहन में सवार एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया गया, जो कि काबुल हवाई अड्डे पर हमला करना चाहता था. हालांकि तालिबान ने पहले हमले का जिम्मदार आईएसआईएस (ISIS) को बताया था. बाद में कहा गया कि यह अमेरिकी एयरस्ट्राइक है.

वहीं समाचार एजेंसी रायटर्स ने भी दावा किया आत्मघाती बॉम्बर पर रॉकेट हमला अमेरिका ने किया है. यह अमेरिका की ओर से की गई एयर स्ट्राइक है. अल-जजीरा न्यूज चैनल ने भी दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट पर हमले के लिए जा रहे आत्मघाती हमलावर की कार व एक घर पर अमेरिका ने एयर स्ट्राइक की है. वहीं स्थानीय मीडिया टोलो न्‍यूज की ओर से कहा गया है कि काबुल हवाई अड्डे के पास खाजा बघरा इलाके में एक रिहायशी इमारत पर रॉकेट से हमला हुआ है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime: वेयर हाउस में विस्फोट, दो शख्स गंभीर रूप से घायल, जांच में जुटी पुलिस.

अमेरिका ने भी की पुष्टि : अमेरिकी सेना ने रविवार को पुष्टि की कि उसने काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तरफ जा रहे विस्फोटक लदे एक वाहन को निशाना बनाया, जहां अमेरिकी सेना लोगों को सुरक्षित निकालने के अभियान में जुटी हुई है. यूएस सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने बताया कि अमेरिकी सैन्य बलों ने काबुल में आत्मरक्षा में एक वाहन पर आज मानव रहित यान (ड्रोन) से हमला किया, जिससे हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आईएसआईएस-K का आसन्न खतरा टल गया.

अर्बन ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम लक्ष्य पर निशाना साधने में सफल रहे. वाहन में काफी विस्फोटक सामग्री होने का संकेत मिला था. अमेरिका नागरिकों के हताहत होने की संभावनाओं का आकलन कर रहा है, हालांकि फिलहाल इसके कोई संकेत नहीं है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page