Follow Us On Goggle News

Weather Update : बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, रहें सावधान !

इस पोस्ट को शेयर करें :

Weather Update : बिहार में एक बार फिर से भारी बारिश और वज्रपात की आशंका के बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस दौरान लोगों से अपने अपने घरों में ही रहने की अपील की गई है.

Weather Update : आपदा प्रबंधन विभाग (Bihar State Disaster Management Authority ) की ओर से बिहार में भारी बारिश (Heavy Rain In Bihar) और वज्रपात को लेकर चेतावनी और अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है.

 

बक्सर जिले के बक्सर, इटाढ़ी, राजपुर, चैसा, नावानगर, ब्रहम्पुर, केसठ, चक्की, चैगाई, सिमरी, डुमराव प्रखंड में अलर्ट किया गया है. कैमूर जिला के भभुआ, भगवानपुर, चैनपुर, चांद, रामपुर, दुर्गावती, कुदरा, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव प्रखंड में भी लोगों को चेतावनी दी गई है. वहीं रोहतास जिले के सासाराम, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड में भी आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें :  Thunderstorm : बिहार में आसमानी कहर, एक दिन में वज्रपात से 8 लोगों की मौत, कई घायल.

 

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है. वहीं भोजपुर जिला के आरा, अगिआंव, बड़हारा, कोईलवर, उदवंतनगर, सन्देष, षहर, गड़हनी, पीरो, चरपोखरी, तरारी, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर प्रखंड में भी अलर्ट रहेगा.

सिवान जिला के लगरी नबीगंज, गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महाराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, आंदर, दारौली, मैरवा, नौतन, रघुनाथपुर, सिसवन, सिवान सदर प्रखंड में भी लोगों को सावधान रहने को कहा गया है. उधर मुंगेर जिला के मुंगेर सदर, जमालपुर, बरियापुर, धरहरा, खड़गपुर, टेटिया बम्बर, तारपुर, असरगंज, संग्रामपुर प्रखंड को भी अलर्ट किया गया है. साथ ही बांका जिला के अमरपुर, बांका, बाराहाट, बेलहर, बौंसी, चान्दन, धोरैया, फुल्लीडूमर, कटोरिया, रजौन, शम्भूगंज प्रखंड में भी भारी बारिश और वज्रपात की आशंका को लेकर अलर्ट किया गया है.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page