Follow Us On Goggle News

Weather Alert : सावधान! बिहार पर भारी पड़ने वाले हैं अगले 48 घंटे.. 28 जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Weather Alert : बिहार के वायुमंडल में नमी की मात्रा में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसे में बिहार के कई हिस्सों भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 28 जिलों में अलर्ट जारी किया है.

Weather Alert : बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय गुलाब ( Gulab Cyclone ) की वजह से बिहार के कई जिलों में अगले 48 घंटे के लिए तेज हवा के साथ बारिश ( Heavy Rain Forecast ) की सभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट ( Bihar Weather Update ) भी जारी कर दिया है.

मौसम के अनुसार, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-मध्य बंगाल की खाड़ी पर बने चक्रवातीय हवा के क्षेत्र के प्रभाव से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और बंगाल के तट पर कम दवाब का क्षेत्र बनने की वजह से बिहार में भी तेजी से बारिश ( Weather Alert )  का सिस्टम बनता दिख रहा है.

जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया और दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Weather Update: बिहार मौसम विभाग ने इन 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट, वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना.

 

इसके साथ-साथ उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, वायुमण्डल में नमी की मात्रा में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है, इस वजह से अगले 48 घंटे में सीमांचल से लेकर उत्तर और पूर्वी बिहार में बारिश ( Weather Alert ) की संभावना है. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी वज्रपात को लेकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और सभी जिलों को सतर्क रहने को कहा है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page