Follow Us On Goggle News

Bihar Weather : बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बारिश ने मुजफ्फरपुर नगर निगम के ड्रेनेज सिस्टम की खोली पोल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

मौसम विभाग ने राज्य के दो जिलों में अतिभारी बारिश और नौ जिलों में भारी बारिश औैर मेघ गर्जन की चेतावनी जारी की है। इसके अलावे पूरे सूबे में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान किया गया है.

 

बिहार में पिछले 24 घंटे में बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिली है। मानसून की सक्रियता से पूरे सूबे में बादल छाये हुए हैं। कई जगहों पर भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश रेवाघाट में 180 मिमी, वैशाली और गोरौल में 160 मिमी, हथुआ में 150 मिमी, बहादुरगंज और जयनगर में 130 मिमी, महुआ और त्रिवेणीगंज में 100 मिमी बारिश हुई। पटना में भी अल सुबह से आसमान में बादल छाये रहे और झमाझम बारिश हुई। मुजफ्फरपुर में बारिश ने हालात बिगाड़ दिये हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी मानसून ट्रफ हिमालय की तराई क्षेत्र की ओर शिफ्ट कर गया है। इससे उत्तर बिहार की ओर अनेक जगहों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ी हैं। मौसम विभाग ने राज्य के दो जिलों में अतिभारी बारिश और नौ जिलों में भारी बारिश औैर मेघ गर्जन की चेतावनी जारी की है। इसके अलावे पूरे सूबे में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान किया गया है।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : मुजफ्फरपुर में इंजीनियर की गाड़ी से 18 लाख रुपये बरामद, स्कार्पियो में नोट भरकर जा रहे थे पटना.

पटना में पिछले 24 घंटों में 13 मिमी बारिश दर्ज की गई। जिन जिलों के लिये अतिभारी बारिश की चेतावनी जा रही है उनमें पश्चिम चंपारण और किशनगंज शामिल है। इसके अलावा पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और भागलपुर में भारी बारिश की चेतावनी है। पटना में भी हल्की से मध्यम बारिश की स्थिति रहेगी।

मुजफ्फरपुर में 10 घंटे में 53.40 मिमी बारिश : लगातार 10 घंटे की बारिश से एक बार फिर मुजफ्फरपुर शहर के दर्जनाधिक मोहल्ले व प्रमुख बाजार जलमग्न हो गये। गुरुवार को चौक-चौराहों पर दो से तीन फीट तक पानी लगा रहा। सबसे बड़े बाजार मोतीझील में नाव चलने के हालात उत्पन्न हो गये। बुधवार की देर रात से गुरुवार दोपहर तक जिले में लगातार बारिश हुई। जिले में औसतन 29.10 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया। शहरी क्षेत्र में 53.40 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया।

बारिश के बाद मोतीझील, कल्याणी, बटलर रोड, स्टेशन रोड, सदर अस्पताल रोड, एमएसकेबी आदि इलाके में भारी जलजमाव हो गया। स्टेशन रोड व एमएसकेबी के सामने जलजमाव के कारण कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए। पिछले दो दिनों में बारिश थमने के कारण शहर के आसपास के इलाके पुराना मोतिहारी रोड, चांदनी चौक, मस्जिद चौक, कल्याणी से पुरानी बाजार रोड में पानी कम होने लगा था। लेकिन फिर हुई बारिश ने स्थिति बदतर कर दी। शहर में मिठनपुरा रोड, सादपुरा, भगवानपुर के बीबीगंज, अलकापुरी, बृजबिहारी लेन भी बार फिर जलजमाव की चपेट में आ गया है। मानसून के सक्रिय होने के बाद यह चौथा मौका है जब इन इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Weather Update: बिहार मौसम विभाग ने इन 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट, वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page