Follow Us On Goggle News

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: योगी सरकार के शपथ ग्रहण की समारोह की लाइव कवरेज.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण लखनऊ में शुक्रवार को इकाना स्टेडियम में शाम चार बजे होगा. लखनऊ के सभी रास्ते और चौराहे भगवा रंग में रंगे दिख रहे हैं. जगह-जगह शपथ ग्रहण से जुड़े बड़े-बड़े होर्डिंग बैनर और झंडे लगाए गए हैं. शहर के 130 चौराहों और मुख्य मार्गों पर लाइटिंग की जा रही है.

 

औपचारिक तौर पर सरकार की तरफ़ से शपथ ग्रहण के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की गई है, लेकिन CMOfficeUP ट्विटर हैंडल से कुछ स्थानीय आर्टिकल शेयर किए जा रहे रहे हैं जिसके ज़रिए तैयारियों की जानकारी मिल रही है.

 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे मुख्य अतिथि.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.
  • उनके अलावा इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, हरियाणा, मणिपुर, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, असम, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. साथ ही अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड के उप-मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
  • केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को मिलाकर 25 केंद्रीय मंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे.
यह भी पढ़ें :  16 New Medical Colleges: जल्द खुलेंगे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) माडल पर 16 नए मेडिकल कालेज.

 

 

अमर उजाला में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक़ विधानसभा में अहम भूमिका निभाने वाले दूसरे प्रदेशों के ढाई हज़ार कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है. इसी रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि लखनऊ और आसपास के ज़िलों से 100-100 कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है.

 

साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव और प्रमुख मठों के संतों और महंतों को भी आमंत्रित करने की बात भी इस रिपोर्ट में लिखी हुई है.

 

 

d11434 1 Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: योगी सरकार के शपथ ग्रहण की समारोह की लाइव कवरेज.

 

 

लखनऊ में बड़े पैमाने पर तैयारियां: Yogi Adityanath Oath Ceremony Live

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा साझा की गई एक अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़ शपथ ग्रहण के वक़्त 70 हज़ार से भी अधिक लोग इकाना स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. स्टेडियम के इर्द गिर्द 105 वर्टिकल गार्डन बनाए जा रहे हैं. लखनऊ में 58,000 वर्ग फ़ीट में रंगाई-पुताई का काम कराया जा रहा है.

 

इसी रिपोर्ट के मुताबिक़ स्टेडियम के आस-पास बनी इमारतों को हरे रंग की जाली से ढकने के आदेश भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें :  Yogi will take oath CM: योगी 25 मार्च को इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी विशाल कैबिनेट भी शपथ लेगी. कैबिनेट के स्वरूप पर फ़िलहाल कुछ साफ़ नहीं है. लेकिन सरकार द्वारा साझा की गई एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी जानकारी है कि चुनाव हारने वाले नेताओं को सरकारी आवास 25 मार्च तक खाली करने को कहा गया है.

 

स्टेडियम के आस-पास सात मोबाइल टॉयलेट और आठ कैटल कैचिंग गाड़ियों की व्यवस्था भी की गई है. वीआईपी मूवमेंट के लिए स्टेडियम के पास तीन हेलीपैड बनाए गए हैं.

सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम: Yogi Adityanath Oath Ceremony Live

प्रदेश के इतिहास में एक दिन में शायद ही राजधानी लखनऊ में एक साथ इतना बड़ा वीआईपी मूवमेंट देखा गया होगा. इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किए गए हैं.

शपथ ग्रहण समारोह की संवेदनशीलता के मद्देनज़र बिना ज़्यादा जानकारी दिए प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के ख़ास इंतज़ाम किए गए हैं. शहर के कुछ रूट पर ट्रैफ़िक डाइवर्ट किया गया है. हालांकि एम्बुलेंसों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा.”

यह भी पढ़ें :  16 New Medical Colleges: जल्द खुलेंगे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) माडल पर 16 नए मेडिकल कालेज.

 

Source: bbchindi.com


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page