Follow Us On Goggle News

Liquor Price Hike: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, बदल गए शराब के रेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Liquor Price Hike: अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और शराब के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. राज्य में आज यानी गुरुवार से अंग्रेजी शराब का 90 एमएल पैक (छोटा पैक) 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक महंगा हो जाएगा. ऐसा विशेष अतिरिक्त शुल्क लगने के कारण हुआ है.

 

Liquor Price Hike: उत्तर प्रदेश में शराब के शौकीनों को अपनी जेब और ढीली करनी पड़ेगी. गुरुवार से अंग्रेजी शराब का 90 एमएल का पैक यानी छोटा पैक 10 से लेकर 40 तक महंगा हो जाएगा. रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड के 90 एमएल वाले पैक पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम ब्रांड पर 30 रुपये और आयातित ब्रांड पर 40 रुपये शुल्क लगाया गया है.

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने कहा कि रेग्युलर और प्रीमियर ब्रैंड के 90 एमएल वाले पैक पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर ब्रैंड पर 30 और आयातित ब्रैंड पर 40 रुपये शुल्क लगाया गया है. बाकी पैकों पर पहले से अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क लग रहा है.

यह भी पढ़ें :  Bijli Bill Mafi Yojana: बिजली बिल माफ़ी योजना: माफ होगा सबका बिजली का बिल, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी.

योगी सरकार के आदेश के बाद रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड की 90 एमएल की अंग्रेजी शराब की बोतल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम की 90 एमएल की बोतल पर 20 रुपये, स्कॉच पर 30 रुपये और विदेश से आयातित अंग्रेजी शराब की 90 एमएल की बोतल पर 40 रुपये की वृद्धि हो रही है.

यहां पर मिली राहत

हालांकि सरकार ने अपनी नीति में बीयर विक्रेताओं को राहत देने वाला संशोधन किया है. आबकारी विभाग ने त्रैमासिक राजस्व कोटे को बिक्री के हिसाब से कम और ज्यादा किया है. संशोधन के बाद अब बीयर विक्रेताओं को पहली त्रैमास (अप्रैल, मई और जून) में साल के लिए तय राजस्व के कोटे का 35 फीसदी, दूसरे त्रैमास (जुलाई, अगस्त और सितंबर) में 25 फीसदी, तीसरे त्रैमास (अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर) में 20 फीसदी और आखिरी त्रैमास (जनवरी, फरवरी और मार्च) में 20 फीसदी ही जमा करना होगा. इसके साथ ही आबकारी विभाग ने डिस्टलरियों को देशी शराब की बोतल के कैप्स पर श्रिंक कैप के प्रयोग की तैयारी के लिए छह महीने की छूट दी है.

यह भी पढ़ें :  UP Board Result 2022: आज जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर जारी होंगे नतीजे.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page