Follow Us On Goggle News

Tokoyo Olympics Live : भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 2-1 हारी, गोल्ड की उम्मीद टूटी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन है. महिला हॉकी सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने भारत को 2-1 से हराया. महिला हॉकी में भी टूटा गोल्ड का सपना, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ेंगी बेटियां.

टीम इंडिया ने चौथे क्वार्टर की अच्छी शुरुआत की है. वह अटैक कर रही है. उसने 51वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया है. उसका मैच में ये चौथा पेनल्टी कॉर्नर है. गुरजीत कौर ने शॉट लगाया, लेकिन अर्जेंटीना की गोलकीपर अलर्ट थी और उसने गोल बचा लिया है. भारत 1-2 से पीछे चल रहा है.

तीसरा क्वार्टर समाप्त हो गया है. इस क्वार्टर में अर्जेंटीना हावी रही. वह 2-1 से आगे चल रही है. मैच में अब 15 मिनट का खेल बाकी है. टीम इंडिया को जीत हासिल करनी है तो चौथे क्वार्टर में करिश्माई खेल खेलना होगा.

भारत को झटका लगा है. नेहा गोयल को 39वें मिनट में ग्रीन कार्ड दिखाया गया है. वह अगले दो मिनट बाहर बैठेंगी और भारत 10 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा.

यह भी पढ़ें :  India vs England : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नॉटिंघम पहुंची भारतीय टीम.

अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में अच्छी शुरुआत की है. उसने इस क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. ऐसे में कप्तान Maria Noe कहां चूकने वाली थीं. उन्होंने 36वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला है. अर्जेंटीना की कप्तान का इस मैच में ये दूसरा गोल है. अर्जेंटीना 2-1 से आगे हो गई है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर टीम की तारीफ की : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुकाबले के बाद ट्वीट कर टीम के संघर्ष की सराहना की. उन्होंने ट्वीट किया, “एक चीज जिसे हम टोक्यो ओलंपिक में याद रखेंगे, वह है हमारी हॉकी टीमों का शानदार प्रदर्शन. आज हमारी महिला हॉकी टीम ने धैर्य के साथ खेला और शानदार कौशल दिखाया. टीम पर गर्व है. आगे के खेल और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.”

भारत और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का तीसरा क्वार्टर शुरू हो गया है. दोनों टीमों ने अब तक 1-1 गोल किया है.

यह भी पढ़ें :  Tokyo Olympics 2020 : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

पहला हाफ खत्म हो गया है और स्कोर 1-1 से बराबर है. भारत और अर्जेंटीना दोनों ने 30 मिनट के इस खेल में शानदार हॉकी खेली है. दोनों के बीच जोरदार टक्कर है. टीम इंडिया ने जहां पहले क्वार्टर में गोल किया था तो अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में गोल दागा. दोनों ही टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करने के मौके मिले, लेकिन वे नाकाम रहे.

भारतीय टीम अच्छा हॉकी खेल रही है. ग्रुप स्टेज के मुकाबले के बाद तो ये टीम एकदम अलग लग रही है. खिलाड़ियों में गजब का आत्मविश्वास आ गया है. टीम इंडिया को 27वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. इसके बाद अर्जेंटीना ने वीडियो रेफरल लिया, जो उसके पक्ष में रहा और इंडिया के पेनल्टी कॉर्नर को रद्द कर दिया गया.

टीम इंडिया को 26वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला है. उसका ये दूसरा पेनल्टी कॉर्नर है. गुरजीत कौर ने इस बार भी शानदार प्रयास किया, लेकिन अर्जैंटीना की गोलकीपर Maria Belen ने अपनी टीम के लिए एक गोल बचा लिया.

यह भी पढ़ें :  Tokyo Olympics 2020 : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 'गोल्डन ब्वॉय' को दी बधाई, कहा- 'नीरज चोपड़ा की जीत से पूरा देश गौरवान्वित'.

अर्जेंटीना ने मैच में वापसी करते हुए पहला गोल दाग दिया है. उसकी ओर से 18वें मिनट में गोल किया गया है. Noel Barrionuevo ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए ये गोल किया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page