Follow Us On Goggle News

Tokyo Olympics 2020 : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘गोल्डन ब्वॉय’ को दी बधाई, कहा- ‘नीरज चोपड़ा की जीत से पूरा देश गौरवान्वित’.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भाला फेंक में नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के भाला फेंक में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के स्वर्ण पदक जीतने पर को बधाई और शुभकामनाएं दी है. साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

”टोक्यो ओलंपिक 2020 में जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके इस जीत पर पूरा देश गौरवान्वित है. मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.”- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

 

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी नीरज चोपड़ा को ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा कि ‘शाबास नीरज चोपड़ा.. शाबास! करोड़ों देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए भारत के मशहूर एथलीट नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है. यह एक नया इतिहास है. बधाई.”

यह भी पढ़ें :  Bihar panchayat Chunav: मुखिया-सरपंच के बदल गए अधिकार, पंचायती राज विभाग ने सौंपी ये नई जिम्मेदारियां.

 

बता दें कि टोक्यो में शनिवार का दिन भारत के लिए स्वर्णिम रहा. कुश्ती में बजरंग पूनिया के कांस्य पदक जीतने के कुछ ही देर बाद नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने की खुशखबरी आई. जैवलीन थ्रो में भारत के नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर भाला फेंककर यह इतिहास रचा.

टोक्यो में ओलंपिक में यह भारत का पहला गोल्ड मेडल है. इससे पहले अभिनव विंद्रा ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में एकल प्रतिस्पर्धा शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था. एथलेटिक्स कैटिगरी में यह भारत का पहला स्वर्ण पदक है. अभी तक ओलंपिक आयोजन में भारत को 9 गोल्ड मेडल मिले हैं. इनमें से 7 ग्रुप इवेंट हॉकी में मिले हैं.

यह भी पढ़ें :  Tokyo Olympics 2020 Live: भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, हॉकी सेमीफाइनल में बेल्जियम ने 5-2 से हराया. पीएम मोदी बोले- हार और जीत जीवन का हिस्सा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page