Follow Us On Goggle News

Tech News : WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका! अब इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, चेक कर लें लिस्ट कहीं आपका फोन भी तो नहीं शामिल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

WhatsApp के यूजर्स को बड़ा झटका लगने जा रहा है, अब WhatsApp ऐसे स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा जो अपडेट नहीं हुआ है.ऐसे यूजर्स को नया स्मार्टफोन खरीदना होगा या व्हाट्सएप के अलावा किसी और एप्लीकेशन की तलाश करनी होगी.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल इस समय दुनियाभर के करोड़ो यूजर्स कर रहे हैं। कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने और उन्हें नई सुविधाएं देने के लिए लगातार ऐप में अपडेट लाती रहती है। आज हम आपको जो बात बताने वाले हैं उससे काफी लोगों को झटका लगेगा, क्योंकि एचटी टेक की खबर है कि जल्द व्हाट्सऐप कई मोबाइलों पर काम करना बंद कर देगा। इसके साथ ही ऐप बंद हो जाने पर यूजर्स अपनी पुरानी चैट को भी नहीं देख सकेंगे। आइए आपको बताते हैं कि क्यों और किन फोन्स में WhatsApp बैन हो जाएगा:

इस वजह से बैन किया जाएगा WhatsApp : अगर आपका फोन एक आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है तो आपके फ़ोन में जल्द व्हाट्सऐप चलना बंद हो सकता है। ऐप निर्माताओं की माने तो जिन लोगों ने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया होगा वह लोग व्हाट्सऐप का एक्सिस खो सकते हैं। एप्लिकेशन निर्माताओं ने यूजर्स को यह सलाह दी है कि वह अपने डिवाइसिस को ऑपरेटिंग सिस्टम को ऊपर दिए गए वर्जन में अपडेट करते रहें।

यह भी पढ़ें :  Aadhaar Card Update: अब घर बैठे वेरिफाई करें अपना आधार कार्ड, जानें online verification का तरीका.

अपडेट न करने वाले लोगों को या तो नया स्मार्टफोन खरीदना होगा या व्हाट्सएप के अलावा किसी और एप्लीकेशन की तलाश करनी होगी। WhatsApp यूजर्स के लिए नया मोबाइल खरीदने के लिए सिर्फ दो महीने हैं। ऐसा नहीं करने पर वह अपने खातों तक पहुंच खो सकते हैं। अगर वे एक नया मोबाइल खरीद सकते हैं, तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर वे नहीं खरीद सकते, तो उन्हें परेशानी होगी।

इन मोबाइलों पर काम करना बंद कर देगा WhatsApp ये है लिस्ट : बता दें कि 40 से अधिक मोबाइल फोन हैं जिन पर व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। ये फोन iOS और Android दोनों हैं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड 4.0.4 और पुराने वेरिएंट चलाने वाले स्मार्टफोन यूजर्स को व्हाट्सऐप सपोर्ट मिलना बंद हो जाएगा। जब Apple की बात आती है, तो iOS 9 पर चलने वाले iPhones बूट हो जाएंगे। इस वर्चुअल व्हाट्सऐप प्रतिबंध की चपेट में आने वाले मोबाइलों की सूची इस प्रकार है:

यह भी पढ़ें :  Airtel Free 4G Data : एयरटेल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी फ्री में देगी 2GB 4G डेटा, ऐसे मिलेगा फायदा.

● Samsung Galaxy S3 Mini, Trend II, Trend Lite, Core, Ace 2

● LG Optimus F7, F5, L3 II Dual, F7 II, F5 II

● सोनी एक्सपेरिया

● Huawei Ascend Mate and Ascend D2

● Apple iPhone SE, 6S, और 6S Plus


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page