Follow Us On Goggle News

WhatsApp की बड़ी तैयारी ! यूजर्स को इस फीचर के लिए देने होंगे पैसे, जानिए क्या है प्लान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

WhatsApp New Features: वॉट्सऐप ने हाल में मल्टी डिवाइस फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है. इस फीचर की मदद से आप एक ही अकाउंट को कई डिवाइस पर यूज कर सकते हैं. अब कंपनी इसे पेड सब्सक्रिप्शन में जोड़ने वाली है, लेकिन यह पेड सब्सक्रिप्शन सभी के लिए नहीं होगा.

WhatsApp यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है. हाल में ही वॉट्सऐप पर मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर जुड़ा है. अब ऐप इस फीचर को एक्सपैंड करने की प्लानिंग कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स चार से ज्यादा डिवाइस में सिंगल अकाउंट को यूज कर सकेंगे.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप एक पेड फीचर टेस्ट कर रहा है, जो यूजर्स को सिंगल अकाउंट को चार से ज्यादा डिवाइस पर यूज करने की सुविधा देगा. फिलहाल यूजर्स टैबलेट, कम्प्यूटर/लैपटॉप और स्मार्टफोन पर सिंगल अकाउंट एक साथ यूज कर सकते हैं. हालांकि, आप दो स्मार्टफोन पर एक ही अकाउंट को अभी यूज नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Aadhaar Card Link : अब आय और जाति प्रमाण पत्र को भी आधार के साथ लिंक करने की तैयारी में सरकार, जानिए आपको क्या होगा फायदा.

क्या है WhatsApp का प्लान?

यानी एक वक्त पर आप अपने अकाउंट को एक ही स्मार्टफोन में यूज कर सकते हैं. WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लान पर काम कर रहा है, जो खासकर वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए होगा. ऐप डिवाइसेस को लिंक करने के लिए एक नया इंटरफेस क्रिएट कर रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप रिवैम्प्ड इंटरफेस में मल्टी डिवाइस सपोर्ट के लिए बिलकुल अलग डिस्क्रिप्शन यूज कर रहा है. इस डिस्क्रिप्शन के मुताबिक यूजर्स मल्टीपल डिवाइसेस पर अकाउंट यूज कर सकते हैं, जिसकी मदद से अलग-अलग लोग बिजनेस अकाउंट के जरिए कस्टमर्स से एक वक्त पर बात कर सकें.

मिलेंगे एडिशनल फीचर्स :

Wabetainfo की मानें तो सब्सक्रिप्शन प्लान्स वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट के लिए होंगे और सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को बिजनेस के लिए कई एडिशनल फीचर मिलेंगे. फिलहाल यूजर्स चार डिवाइस पर एक साथ सिंगल अकाउंट को यूज कर सकते हैं, लेकिन सब्सक्रिप्शन प्लान आने के बाद यूजर्स 10 डिवाइसेस तक पर एक ही अकाउंट को यूज कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें :  बिहार में गहराया बिजली संकट, कई जिलों में 10 घंटे से अधिक की बिजली कटौती | Power Crisis Deepens in Bihar.

ट्विटर ब्लू की तरह करेगा काम :

हालांकि, यह फीचर फ्री नहीं मिलेगा. यूजर्स को सब्सक्रिप्शन में इसके अलावा दूसरे फीचर्स भी मिलेंगे, लेकिन इनकी जानकारी फिलहाल नहीं है. ध्यान रहें कि अगर वॉट्सऐप सब्सक्रिप्शन प्लान ले भी आता है, तो भी आपको सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी नहीं होगा.

सामान्य यूजर्स के लिए ऐप में कोई बदलाव नहीं होगा और यह फ्री में ही उपलब्ध होगा. सब्सक्रिप्शन प्लान पूरी तरह से ऑप्शनल होगा और इसमें एडिशनल सर्विस बिजनेस अकाउंट को मिलेंगे. काफी हद तक यह फीचर ट्विटर ब्लू की तरह होगा, जो एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page