Follow Us On Goggle News

WhatsApp Tricks: किसने कर रखा है वाट्सएप पर ब्लॉक, एक मिनट में करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

WhatsApp Tricks: अपने बेहतरीन फीचर्स की वजह से चैटिंग के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp Tricks) पूरी दुनिया में सबसे पॉपुलर ऐप है. हर स्मार्टफोन में आपको यह ऐप मिल जाएगा.

 

कंपनी यूजर्स की सेफ्टी व प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लगातार कुछ न कुछ नया अपडेट लेकर आती रहती है. इसी कड़ी में कंपनी का एक ऑप्शन है किसी को ब्लॉक करने का. इसमें अगर कोई आपको ब्लॉक कर देता है तो आप उस शख्स को वॉट्सऐप पर न तो कॉल कर पाएंगे और न ही मेसेज भेज पाएंगे. 

 

यही नहीं वॉट्सऐप इस बात की जानकारी सामने वाले को नहीं होने देती कि उसे किसी ने ब्लॉक किया है. पर ऐसे कुछ ट्रिक हैं जिनके जरिए आप जान सकते हैं कि आपको ब्लॉक किया गया है या नहीं. WhatsApp Tips – Tricks

 

अपनाएं ये तरीका : WhatsApp Tricks

 

यह भी पढ़ें :  Buy Sony Products on Discount : ईरफ़ोन से लेकर ब्लूटूथ पार्टी स्पीकर तक, आधी कीमत पर मिल रहे हैं सोनी के ऑडियो प्रोडक्ट!

अगर किसी शख्स ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो ब्लॉक करते समय उसका जो प्रोफाइल पिक्चर होगा, आपको वही दिखेगा. अगर कई दिनों तक आपको उस शख्स की एक ही फोटो दिखे तो समझ जाइए कि आपको उसने ब्लॉक कर रखा है. 

 

अगर आपने किसी को कोई मेसेज भेजा और कई दिनों तक उस मेसेज पर सिंगल टिक ही रहे, तो इसका मतलब है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर रखा है. अगर आप उसे कॉल करेंगे तो कॉल भी नहीं कनेक्ट होगा. 

 

आपको किसी ने ब्लॉक कर ऱखा है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए सबसे अच्छा तरीका ये भी है कि आफ उस शख्स को किसी वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने की कोशिश करें. अगर वह यूजर उस ग्रुप में नहीं ऐड हो पा रहा तो इसका मतलब है कि उसने आपको ब्लॉक कर रखा है. 

 

अगर किसी ने आपको वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है तो आप उसके लास्ट सीन स्टेटस को नहीं देख पाते हैं. हालांकि कई बार यूजर प्राइवेसी सेटिंग की वजह से भी लास्ट सीन को नहीं देख पाता. आपको कॉन्टैक्ट का नया फोटो नहीं दिखता है तो समझिए कि आप ब्लॉक हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page