Follow Us On Goggle News

WhatsApp के सबसे लेटेस्ट फीचर ! यूजर्स अब शेयर सकेंगे 2 जीबी तक के फाइल, ग्रुप में ऐड होंगे 512 मेंबर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

WhatsApp New Feature : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. कंपनी यूजर्स के लिए नए फीचर लेकर आई है। इनमें कुछ फीचर बहुत जल्द रोलआउट होने वाले हैं. इन फीचर्स से आपका वॉट्सऐप एक्सपीरियंस पहले से और मजेदार हो जाएगा.

 

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को पहले से और मजेदार बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी अब अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप एक इन नए फीचर्स में इमोजी रिएक्शन्स (emoji reactions), वॉट्सऐप ग्रुप लिमिट (WhatsApp Group Limit) और वॉट्सऐप फाइल साइज (WhatsApp File Size) शामिल हैं। तो आइए डीटेल में जानते हैं कंपनी के इन नए फीचर्स में क्या कुछ है खास और कैसे ये आपके वॉट्सऐप यूज करने के एक्सपीरियंस को बदलने वाले हैं।

 

वॉट्सऐप इमोजी रिएक्शन :

कंपनी ने लंबे टेस्टिंग फेज के बाद इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नए इमोजी रिएक्शन्स में आपको लव, लाफ, सरप्राइज, सैडनेस और थैंक्स टू चैट्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। आने वाले अपजडेट्स में कंरनी कलर टोन्स और इमोजी की संख्या को बढ़ाएगी। यूजर किसी भी मेसेज को लॉन्ग प्रेस करके इमोजी ऑप्शन को ऐक्सेस और यूज कर सकते हैं। यह नया फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के डिवाइस तक पहुंच जाएगा। 

यह भी पढ़ें :  Xiaomi 11i series भारत में 6 जनवरी को होगी लॉन्च,120 वॉट की चार्जिंग सपोर्ट से सिर्फ 15 मिनट में होगी फुल चार्ज

 

 

 

अब भेज सकेंगे 2 जीबी  के फोटो-वीडियो फाइल :

वॉट्सऐप नए अपडेट में यूजर्स को 2जीबी साइज तक की फाइल को शेयर करने का ऑप्शन देने वाला है। इस फीचर पर कंपनी काफी टाइम से काम कर रही थी। कंपनी इस फीचर को जल्द रोलआउट करेगी। इस फीचर के आने के बाद यूजर अपनी फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स के साथ हाई-रेजॉलूशन वाले फोटो-वीडियो आसानी से शेयर कर पाएंगे।  

 

अब ग्रुप में ऐड कर सकेंगे 512 मेंबर  :

वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का है। इस फीचर के आने से यूजर ग्रुप में 512 मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर के आने से पहले तक ग्रुप में ऐड किए जाने वाले मेंबर्स की संख्या 256 तक थी। इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया है। माना जा रहा है कि यह जल्द ही ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए भी रिलीज कर दिया जाएगा। 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page