Follow Us On Goggle News

Whatsapp group Admin: WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए लेना होगा अप्रूवल! एडमिन को बना देगा किंग

इस पोस्ट को शेयर करें :

Whatsapp group Admin: नए फीचर्स के जरिए एडमिन को अप्रूवल फीचर्स मिलेगा. इसे इनेबल करने के बाद अगर लिंक के जरिए ग्रुप में शामिल हो रहे हैं, तो उसके लिए एडमिन का अप्रूवल लेना होगा. यह फीचर अभी बीटा स्टेज में है.

 

वॉट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपडेट होने वाला प्लेटफॉर्म है और अब इस प्लेटफॉर्म पर ग्रुप्स यूजर्स (Whatsapp group Admin) के लिए नया अपडेट आने वाला है. इस नए फीचर्स की बदौलत यूजर्स को और नई सहूलियत मिलने जा रही हैं. दरअसल, एक आसान लिंक की मदद से कई यूजर्स को शामिल तो कर लिया जाता है, लेकिन कई बार गैर जरूरी लोग भी इस ग्रुप में शामिल हो जाते हैं, जो सिर्फ संख्या बढ़ाने का काम करते हैं और उन्हें ग्रुप के कंटेंट से बहुत ज्यादा मतलब नहीं होता है. लेकिन नया अपडेट आने के बाद इस तरह की समस्याओं से निजात पाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें :  Whatsapp Icon : अपने वाट्सऐप एप्लिकेशन को क्रिसमस हैट के साथ दें नया टच, जानिए क्या है तरीका.

 

नए फीचर्स के जरिए एडमिन को अप्रूवल फीचर्स मिलेगा. इसे इनेबल करने के बाद अगर लिंक के जरिए ग्रुप में शामिल हो रहे हैं, तो उसके लिए एडमिन का अप्रूवल लेना होगा. ऐसे में ग्रुप एडमिन को एक राजा की तरह किसी भी अंदर आने की परमिशन दे सकता है और किसी को भी मना कर सकता है.

अभी टेस्टिंग स्टेज में है ये अपडेट

इस फीचर्स की जानकारी वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वाबीटा इंफो ने दी है. रिपोर्ट्स में पबताया गया है कि बीटा वर्जन के तहत सीमित यूजर्स इस फीचर्स का इस्तेमाल कर पा रहे हैं और सभी परीक्षण पूरे होने के बाद इसे स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा. यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर काम करेगा.

मैनुअली इनेबल करना होगा

एडमिन अप्रूवल फीचर्स को प्राप्त करने के लिये एडमिन को ग्रुप की सेटिंग्स में जाकर मैनुअली फीचर्स को ऑन करना होगा. यह पहले डिफॉल्ट ऑफ मिलेगा, उसे सिर्फ एक्टीवेट करना होगा, जिसके लिए सेटिंग्स के अंदर group membership approval लिखा मिलेगा.

यह भी पढ़ें :  Whatsapp Latest Tricks 2022: WhatsApp पर बिना नंबर सेव किए करें किसी को भी मैसेज, ये रही आसान ट्रिक.

क्या मेंबर्स के भी अप्रूवल की होगी आवश्यकता

ग्रुप में कोई बदलाव होता है तो उसका अलर्ट ग्रुप में मौजूद मौजूदा मेंबर्स के पास तुरंत पहुंच जाएगा.हालांकि कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस फीचर्स के लिए ग्रुप के मौजूदा यूजर्स का भी अप्रूवल लेना होगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page