Follow Us On Goggle News

Uber Ride on WhatsApp: अब WhatsApp पर कैब्स, बाइक, ऑटो की बुकिंग; Uber ने शुरू की व्हाट्सप्प पर कैब सर्विस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Uber Ride on WhatsApp: Uber ने घोषणा की है कि उसने Whatsapp के साथ अपनी साझेदारी को लॉन्च और विस्तारित किया है. इसके जरिए अब दिल्ली एनसीआर में यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर चैटबॉट के माध्यम से राइड बुक कर सकेंगे. राइडर्स को अब राइड बुक करने के लिए उबर ऐप डाउनलोड करने या उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी और सब कुछ व्हाट्सएप चैट इंटरफेस से ही मैनेज हो जाएगा. इस सुविधा को पहली बार दिसंबर 2021 में लखनऊ में एक पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया था और अब इसे व्यापक रूप से लोगों के लिए लाया जा रहा है.

अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में सर्विस: Uber Ride on WhatsApp

कंपनी इस नई सर्विस के जरिए दिल्ली एनसीआर के लोगों को व्हाट्सएप पर अपने आधिकारिक चैटबॉट के माध्यम से उबर की सवारी बुक करने का विकल्प देती है. यूजर रजिस्ट्रेशन, सवारी की बुकिंग और यात्रा रसीद प्राप्त करने से लेकर व्हाट्सएप चैट इंटरफेस के भीतर सब कुछ मैनेज किया जाएगा. उबर की यह सर्विस अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में होगी.

यह भी पढ़ें :  WhatsApp Storage Setup : व्हाट्सऐप फोटो और वीडियो से स्मार्टफोन की मैमोरी हो रही है फुल, ऐसे करें मैनेज.

तीन स्टेप में बुक करें: Uber Ride on WhatsApp

  • – सबसे पहले +91 7292000002 पर Whatsapp पर ‘Hi’ लिखकर भेजें.
  • – फिर आपको पिकअप और ड्रॉप ऑफ लोकेशन उपलब्ध कराने के लिए कहा जाएगा.
  • – यूजर फिर किराया की जानकारी और ड्राइवर के आने का समय प्राप्त करेंगे.

उबर वाले सभी फीचर: Uber Ride on WhatsApp

उबर का दावा है कि राइडर्स को उन्हीं सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन का एक्सेस मिलेगा, जो सीधे उबर ऐप के जरिए ट्रिप बुक करते हैं. बुकिंग पर उन्हें ड्राइवर का नाम और ड्राइवर की लाइसेंस प्लेट की जानकारी दी जाएगी. वे पिकअप पॉइंट के रास्ते में ड्राइवर की लोकेशन को ट्रैक करने में भी सक्षम होंगे. साथ ही ड्राइवर को वो फोन कर सकेंगे जो नंबर ड्राइबर को नहीं दिखेगा.

सेफ्टी का फीचर: Uber Ride on WhatsApp

WhatsApp chat राइडर को सेफ्टी गाइडलाइन के बारे में भी सूचित करेगा. यह आपात स्थिति में उबर तक कैसे पहुंचा जाए (टाइप हेल्प ऑन-ट्रिप), ये भी बताएगा. यदि उपयोगकर्ता यात्रा के दौरान “आपातकालीन” विकल्प का चयन करता है, तो उन्हें उबर की ग्राहक सहायता टीम से एक इनबाउंड कॉल प्राप्त होगी. यात्रा समाप्त होने के 30 मिनट बाद तक, जरूरत पड़ने पर उबर सवारों के पास कॉल करने के लिए सुरक्षा लाइन नंबर तक पहुंच होगी.

यह भी पढ़ें :  Whatsapp New Updates : अब व्हाट्सऐप के जरिये IPO में लगा सकेंगे पैसा, डीमैट अकाउंट भी खोल सकते हैं.

यह सेवा नए और मौजूदा दोनों यूजर के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने उबर पर फोन नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन किया है. उबेर का दावा है कि भविष्य में आने वाला इसका नया वर्जन उबर ऐप के मौजूदा उपयोगकर्ताओं को भी व्हाट्सएप के माध्यम से यात्राएं बुक करने की अनुमति देगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page