Follow Us On Goggle News

Twitter Character Limit Feature: Facebook पोस्ट की तरह अब जल्द ही Twitter पर भी लिख सकेंगे बड़े ट्वीट!, जानिए कब तक आएगा ये बेहतरीन फीचर

इस पोस्ट को शेयर करें :

Twitter पर जल्द ही यूजर्स 2500 कैरेक्टर के साथ ट्वीट कर सकेगा. यह फीचर्स अभी टेस्टिंग स्टेज में है और जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन में जारी किया जाएगा.

 

Twitter Character Limit Feature: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर जल्द ही यूजर्स अपनी भावनाओं को अच्छे से एक्सप्रेस कर सकेंगे. दरअसल, जल्द ही 2500 कैरेक्टर के साथ ट्वीट किया जा सकेगा. अभी तक एक ट्वीट में अधिकतम 280 कैरेक्टर को शामिल कर सकते हैं, जो काफी कम है और कई लोगों को इसकी वजह से परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. इसकी जानकारी एएनआई न्यूज की तरफ से शेयर की गई है. ट्विटर में आने वाले इस फीचर्स का नाम नोट्स हो सकता है. इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स फेसबुक (Facebook Feature) पोस्ट की तरह ही ट्विटर पर ज्यादा टेक्स्ट वाला पोस्ट लिख सकेंगे.

 

इस नए फीचर्स की मदद से यूजर्स आसानी से बड़े आर्टिकल लिख सकेंगे और यूआरएल आदि भी शेयर कर सकेंगे. एएनआई न्यूज के मुताबिक, नए अपडेट के मुताबिक, यूजर्स 2500 कैरेक्टर तक शामिल कर सकेंगे. साथ ही इसमें फोटो, वीडियो और जीआईएफ को भी पोस्ट में मिला सकेंगे. यह नोट कार्ड ट्विटर टाइमलाइन में ही नजरआएगा और ट्वीट में उसका प्रीव्यू दिखेगा.

यह भी पढ़ें :  सिर्फ 500 रुपये में खरीदें ये शानदार 5G Smartphones ! ऐसा Offer फिर नहीं मिलेगा दोबारा, जानिए ये गजब Deals.

इन दोनों में हो रही है टेस्टिंग

ट्विटर ने अभी सीमित संख्या के ग्रुप में इस फीचर्स की टेस्टिंग शुरू की है. यह ग्रुप अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और घाना में रहते हैं. इस टेस्टिंग की मदद से कंपनी जानना चाहती है कि यह कितना यूजफुल होगा और इसमें किन-किन पहलुओं को बेहतर करने की जरूरत होगी.

साल 2017 में बढ़ाई गई थी कैरेक्टर लिमिट

ट्विटर ने ट्वीट में 140 कैरेक्टर लिमिट के साथ शुरुआत की थी. इसे फोन में टाइप होने वाले मैसेज की लिमिट की तरह तैयार किया गया था, लेकिन साल 2017 में इस लिमिट को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया जा चुका है. बताते चलें कि ट्विटर का अधिग्रहण हाल ही में अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क ने किया है और आने वाले समय में ट्विटर पर कई नए फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है.

हालांकि अभी यह पहला फीचर्स और आने वाले समय में ट्विटर प्लेटफॉर्म पर अन्य बदलाव भी देखने को मिलेंगे. हालांकि उसके लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा. ट्विटर एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जिसे कई लोग सूचनाएं इकट्ठा करने के लिए चलाते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page