Follow Us On Goggle News

Telegram Premium Service: अब Telegram पर भेज सकेंगे 4GB तक फाइल, टेलीग्राम प्रीमियम हुई लॉन्च

इस पोस्ट को शेयर करें :

Telegram Premium Service: टेलीग्राम ने अपनी प्रीमियम सर्विस की शुरुआत का ऐलान कर दिया है. इस पेड सर्विस के तहत यूजर्स को कई एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलेंगे. TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को ये प्रीमियम सर्विस 4.99 डॉलर प्रति महीने के हिसाब से मिलेगी.

 

Telegram Premium Service: 70 करोड़ यूजर्स पूरे होने के बाद पॉपुलर मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने अपनी प्रीमियम सर्विस को लॉन्च कर दिया है। टेलीग्राम प्रीमियम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ढेर सारे नए फीचर्स की सुविधा दी जाएगी। फीचर्स के तहत 4 जीबी तक फाइल अपलोड करने, तेज डाउनलोड स्पीड, एक्सक्लूसिव स्टिकर्स और ऐसी ही कई सुविधाएं मिलेंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसके लिए हर महीने 4.99 डॉलर का चार्ज लेगी। अभी तक यह साफ नहीं है कि भारतीय यूजर्स के लिए क्या कीमत रहने वाली है।

4GB तक की फाइल भेजें

टेलीग्राम पर सभी यूजर्स के लिए 2 जीबी तक की फाइल भेजने की सुविधा पहले से उपलब्ध है। लेकिन टेलीग्राम प्रीमियम ग्राहकों के पास 4GB की फाइल साइज लिमिट होगी। हालांकि इन फाइल्स को डाउनलोड करने के लिए आपको प्रीमियम मेंबरशिप की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें :  Jio Vs Airtel Best Recharge: 300 रुपये से कम में किसका प्लान सबसे बेस्ट, रिचार्ज कराने से पहले जानिए...

तेज डाउनलोड स्पीड

टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के पास टेलीग्राम सर्वर पर मौजूद सबसे तेज डाउनलोड स्पीड का एक्सेस होगा। कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, “आप अपने असीमित क्लाउड स्टोरेज में जितनी संभव हो सके तेज नेटवर्क के जरिए सब कुछ एक्सेस कर सकते हैं।”

चैनल्स, चैट फोल्डर्स की लिमिट भी बढ़ाई

प्रीमियम यूजर्स के लिए स्टैंडर्ड अकाउंट पर रखी गई लगभग सभी लिमिट बढ़ा दी जाएंगी। उदाहरण के लिए, टेलीग्राम प्रीमियम ग्राहक 1,000 चैनलों को फॉलो कर सकते हैं, प्रत्येक में 200 चैट के साथ 20 चैट फ़ोल्डर बना सकते हैं, किसी भी टेलीग्राम ऐप में चौथा अकाउंट जोड़ सकते हैं, मुख्य लिस्ट में 10 चैट पिन कर सकते हैं।

वॉइस-टू-टैक्स्ट फीचर

टेलीग्राम प्रीमियम यूजर्स वॉयस नोट्स को टेक्स्ट में बदलने में सक्षम होंगे, अगर वे वॉयस नोट सुनने के बजाय पढ़ना पसंद करेंगे। इन ट्रांसक्रिप्शन को यूजर्स द्वारा रेट किया जा सकता है ताकि उन्हें समय के साथ बेहतर बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें :  Income Tax Raids : चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर की छापेमारी, गुरुग्राम-दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरू के दफ्तरों की हो रही है तलाशी.

एनिमेटेड प्रोफाइल वीडियोज

प्रीमियम यूजर्स एनिमेटेड प्रोफाइल वीडियो इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे, जो सभी यूजर्स को दिखाई देगा। सभी प्रीमियम यूजर्स को एक प्रीमियम बैज भी मिलेगा जो चैट लिस्ट, चैट हेडर और ग्रुप में मेंबर लिस्ट में उनके नाम के आगे दिखाई देगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page