Follow Us On Goggle News

Spyware Company: इस कंपनी के ऑफर पर मचा बवाल, पैसे दो और किसी का भी फोन हैक करवा लो

इस पोस्ट को शेयर करें :

Spyware Company: Pegasus के बाद अब जासूसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी Intellexa भी चर्चा में आ गई है. ये कंपनी दावा करती है कि ये Android और iOS दोनों फोन को हैक कर सकती है. हालांकि, इसका यूज करने की कीमत काफी ज्यादा है. इसके बाद से इस जासूसी कंपनी को लेकर काफी विवाद हो रहा है.

 

Spyware Company: हाल ही में Pegasus काफी चर्चा में रहा है। NSO Group पर आरोप था इसके जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से लोगों का मोबाइल हैक करके उन पर नजर रखी गई। लेकिन अब एक और जासूसी सॉफ्टवेयर चर्चा में आ गया है।

 

ये स्पाईवेयर कंपनी Intellexa है। इसकी सर्विस को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे Android और iOS दोनों डिवाइस को हैक किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी भारी-भरकम चार्ज भी करती है। जासूसी सॉफ्टवेयर यूज करने के लिए कंपनी की फीस 8 मिलियन डॉलर (लगभग 64 करोड़ रुपये) रखी गई है। मैलवेयर सोर्स कोड प्रोवाइडर Vx-underground के डॉक्यूमेंट में Intellexa के प्रोपेजल को दिखाया गया है। इसमें Android और iOS डिवाइस को हैक करने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें :  Jio Cheapest Recharge Plan: आ गया जिओ का 149 रुपये वाला सबसे सस्ता रिचार्ज.

इसको लेकर ट्वीट भी किया गया है। जिसमें लीक्ड डॉक्यूमेंट को लेकर कहा गया है कि iOS रिमोट कोड एग्जीक्यूशन जीरो-डे खामी का फायदा उठाता है। इसके लिए $8,000,000 खर्च करने होंगे। इस ऑफर में 10 एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस को इन्फेक्ट करने की बात कही जा रही है।

इसके बारे में Security Week ने रिपोर्ट किया है। डॉक्यूमेंट को कंफीडेंशियल कहा गया है। इसमें ये भी बताया गया है कि ये iOS 15।4।1 और लेटेस्ट Android 12 तक को टारगेट कर सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि रिमोट और वन क्लिक ब्राउजर बेस्ड खामी के लिए ये ऑफर है।

इससे यूजर्स के Android या iOS मोबाइल में पेलोड इंजैक्ट किया जाता है। आपको बता दें कि Intellexa यूरोप की कंपनी है। अब ये डॉक्यूमेंट सामने आने के बाद कंपनी को लेकर विवाद मच गया है। कंपनी ने फिलहाल इस पर कोई सफाई नहीं दी है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page