Follow Us On Goggle News

SBI WhatsApp Banking service: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! नहीं लगाने पड़ेंगे BANK के चक्कर, Whatsapp पर हो जाएंगे ये जरूरी काम

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI WhatsApp Banking service: इन सेवाओं का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से व्हाट्सएप सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद आप व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

 

SBI WhatsApp Banking service: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है, अब आपको बैंक से जुड़े छोटे-मोटे काम के लिए बैंक जाने और लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है। SBI ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवा शुरू की है। आइए जानते हैं उन सर्विसेज के बारे में जो SBI ग्राहकों को WhatsApp पर मिलने लगेंगी:

 

SBI की WhatsApp सर्विस के जरिए मिलेंगी ये सेवाएं

एसबीआई की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाओं का उपयोग आप इन जानकारी जानने के लिए कर सकते हैं:
1. Account Balance
2. Mini Statement (पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी)

एसबीआई ने यह भी खुलासा किया कि अब खाताधारक योनो ऐप में लॉग इन किए बिना या मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम में जाए बिना व्हाट्सऐप पर ही ये जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, यदि आपका भी एसबीआई में खाता है और आप नई एसबीआई व्हाट्सऐप बैंकिंग सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको व्हाट्सऐप सर्विस के लिए अपना एसबीआई अकाउंट रजिस्टर करना होगा और पहले एक एसएमएस के माध्यम से अपनी सहमति देनी होगी।

यह भी पढ़ें :  Bsnl Recharge Plan: BSNL ने चुपके से महंगे कर दिए अपने प्लान, वैधता भी हुई कम

 

SBI WhatsApp Banking service के लिए कैसे रजिस्टर करें

Step 1: Bank Account को SBI Whatsapp Banking Service के साथ रजिस्टर करने के लिए ‘SMS WAREG A/C No) लिखकर (917208933148) अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से भेज दें। एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा तो आप SBI की Whatsapp Service का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Step 2: Whatsapp पर (+909022690226) पर Hi भेज दें। ये पॉप अप मैसेज खुलेगा।

Step 3: अब आपको अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, De-Register Whatsapp Banking का ऑप्शन दिया जाएगा।

Step 4: Account का बैलेंस चेक करने के लिए आपको 1 टाइप करना होगा जबकि Mini Statement के लिए 2 टाइप करना होगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page