Follow Us On Goggle News

Samsung Galaxy A73 5G एक दमदार एंड्रॉयड फोन ! आधे दाम में फ्लैगशिप फीचर्स का मजा, सबसे जबर्दस्त है कैमरा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Samsung Galaxy A73 5G Review : सैमसंग की ए-सीरीज प्रीमियम और अफोर्डेबिलिटी का एक बेहतरीन संगम है. इस सीरीज का सबसे दमदार फोन Samsung Galaxy A73 5G है, जो 108MP कैमरा के साथ आता है. आइए इस रिव्यू में जानते हैं कि फोन परफॉर्मेंस में कितना दमदार है.

 

Samsung Galaxy A73 5G  : भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन सीरीज का बोलबाला हमेशा रहा है. सैमसंग की Galaxy A सीरीज ऐसी ही है. अगर आप एंड्रॉयड सेगमेंट में भरोसेंद और वक्त पर अपडेट्स वाला फोन चाहते हैं, तो सैमसंग बेस्ट ब्रांड है. कंपनी ने भारत में M-सीरीज, A-सीरीज, S-सीरीज और Z सीरीज में कई फोन्स लॉन्च किए हैं.

इंडियन मार्केट में लोग एक अफोर्डेबल और दमदार फीचर्स वाला हैंडसेट चाहते हैं. Samsung Galaxy A73 5G ऐसा ही एक फोन है. पिछले कुछ दिनों से हम इस फोन का Awesome Mint कलर वेरिएंट यूज कर रहे हैं, जो देखने में बेहद आकर्षक लगता है. आइए जानते हैं आपको ये फोन खरीदना चाहिए या नहीं.

 

Samsung Galaxy A73 5G डिजाइन :

Samsung Galaxy A73 5G बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है. डिजाइन जितना इम्प्रेस करता है, बिल्ट क्वालिटी उतना ही निराश. फोन में प्लास्टिक बैक दिया गया है, जो प्लास्टिक जैसा दिखता और फील दोनों होता है. लॉन्ग टर्म तक बिना कवर के यूज करने पर इसका बैक पैनल आसानी से घिस जाएगा.

इसके कुछ निशान हमें कैमरा बंप के आसपास देखने को मिले हैं. सैमसंग के मिड रेंज सेगमेंट का यह सबसे प्रीमियम डिवाइस है. ऐसे डिवाइस में इस क्वालिटी की उम्मीद मैं नहीं करता हूं.

हैंडसेट में प्लास्टिक फ्रेम दिया गया है, जिसे मैटेलिक लुक देने की कोशिश की गई है. राइट साइड में आपको पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स मिलते हैं, जो एवरेज क्वालिटी के हैं. लेफ्ट साइड में कुछ भी नहीं है.

नीचे की ओर स्पीकर, माइक्रोफोन और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मौजूद हैं. वहीं टॉप पर आपको सिम कार्ड स्लॉट और प्राइमरी माइक्रो फोन मिल जाएगा. फोन राउंड कॉर्नर के साथ आता है. बड़ी स्क्रीन होने के बाद भी फोन हैंडी फील होता है, जो एक अच्छी बात है.

यह भी पढ़ें :  व्हाट्सऐप से करते हैं पेमेंट? आईडी प्रूफ का वेरिफिकेशन जरूरी कर सकती है कंपनी, ये रही डिटेल | Do you pay through WhatsApp?

इसका वजन 181 ग्राम है. यानी कंपनी ने फोन को हल्का और कॉम्पैक्ट बनाने की कोशिश की है. डिवाइस में अच्छी ग्रिप मिलती है और एक प्रीमियम फील आता है. कुल मिलाकर फोन हैंडी है, मगर प्लास्टिक क्वालिटी निराश करती है.

 

Samsung Galaxy A73 5G review Samsung Galaxy A73 5G एक दमदार एंड्रॉयड फोन ! आधे दाम में फ्लैगशिप फीचर्स का मजा, सबसे जबर्दस्त है कैमरा.

 

 

Samsung Galaxy A73 5G  डिस्प्ले :

सैमसंग ने इसमें 6.7-inch का Full HD+ Super AMOLED डिस्प्ले दिया है. स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट, गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और 1,080×2,400 pixels रेज्योलूशन वाली है. फोन की स्क्रीन को लेकर आपको किसी तरह ही कोई दिक्कत नहीं मिलेगी.

बात चाहे रिफ्रेश रेट की हो या फिर ब्राइटनेस की, डिस्प्ले निराश नहीं करता है. इसमें आपको फ्लैट डिस्प्ले मिलता है, इसलिए कलर डिस्टॉर्शन और गलती से टच होने वाली दिक्कत नहीं होती है.

इसमें 800 Nits की ब्राइटनेस दी गई है. इसकी वजह से धूप हो फिर लो-लाइट दोनों कंडीशन में डिस्प्ले अच्छी विजिबिलिटी देता है. इसमें आप HDR कंटेंट को स्ट्रीम कर सकते हैं. अगर आप ये फोन खरीदते हैं, तो स्क्रीन की वजह से कोई निराशा नहीं होगी.

 

Samsung Galaxy A73 5G प्रोसेसर :

Samsung Galaxy A73 5G में Qualcomm Snapdragon 778G प्रोसेसर दिया गया है. फोन LPDDR4x RAM और UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है. देखिए क्वालकॉम का Snapdragon 778G प्रोसेसर काफी तगड़ा है, लेकिन आप इसकी तुलान Snapdragon 888 से नहीं कर सकते हैं.

रोजमर्रा के काम में यह फोन बिलकुल भी निराश नहीं करता है. इसकी परफॉर्मेंस अच्छी है, लेकिन आप इससे फ्लैगशिप लेवल वाला एक्सपीरियंस हासिल नहीं कर सकते हैं.

इसमें BGMI को HDR ग्राफिक्स और Ultra FPS सेटिंग पर यूज कर सकते हैं. इसी तरह से आप दूसरे गेम्स को भी इस पर चला सकते हैं. मगर यह एक गेमिंग डिवाइस नहीं है, आपको ये बात याद रखनी होगी. फोन हल्का गर्म होता है, जो नॉर्मल है.

गेमिंग के लिए फोन चाहते हैं, तो यह डिवाइस आपके लिए नहीं बना है. आपको कई बार गेमिंग के वक्त फ्रेम ड्रॉप्स देखने को मिल सकते हैं. रोजमर्रा के यूज में हैंडसेट कहीं भी नहीं अटकता है. इसमें स्टोरेज एक्सपैंशन का ऑप्शन मिलता है, जो एक अच्छी चीज है.

यह भी पढ़ें :  Good News : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला ! अब मोबाइल सेवा में दिक्कत होने पर यूजर्स कंज्यूमर फोरम में कर सकते हैं शिकायत.

फोन Android 12 पर बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है. इसमें आपको टिपिकल सैमसंग यूआई का एक्सपीरियंस मिलेगा. स्मार्टफोन कुछ बोलवेयर्स के साथ आता है, जिन्हें आप आसानी से डिलिट कर सकते हैं. हालांकि, सैमसंग के ऐप्स की भी भरमार है.

परफॉर्मेंस के मामले में यह फोन निराश नहीं करता है. हां, इस कीमत पर आपको दूसरे अच्छे विकल्प जरूर मिल सकते हैं. Samsung Galaxy A73 5G के साथ आपको चार साल तक एंड्रॉयड अपडेट और 5 साल तक रेगुलर सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते रहेंगे.

 

samsung Samsung Galaxy A73 5G एक दमदार एंड्रॉयड फोन ! आधे दाम में फ्लैगशिप फीचर्स का मजा, सबसे जबर्दस्त है कैमरा.

 

 

Samsung Galaxy A73 5G कैमरा :

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसका मेन लेंस 108MP का है. इसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5MP के दो लेंस मिलते हैं. मेन लेंस से शानदार फोटोज आती हैं. अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी अच्छी तरह के काम करता है.

मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर भी अच्छी तरह के काम करते हैं. स्मार्टफोन से दिन हो या फिर रात दोनों वक्त में बेहतरीन फोटोज क्लिक होती हैं. हालांकि, फोन ऑटोफोकस को लेकर जूझता है. इसे आप सिंगल हैंड यूज नहीं कर सकते हैं. रिकॉर्डिंग की बात करें तो आपको इसमें OIS सपोर्ट मिल जाएगा.

वीडियो रिकॉर्डिंग में आपको अल्ट्रा HD रिकॉर्डिंग का ऑप्शन 30FPS पर मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 32MP का लेंस दिया है, जो अच्छी फोटोग्राफी करता है.

इससे लो लाइट और डे लाइट में ली गई फोटोज अच्छी आती हैं. फोटोज में कलर्स बूस्ट नहीं होते और नैचुरल टच के साथ रहते हैं. कैमरे के मामले में यह फोन बिलकुल भी निराश नहीं करता है.

 

Samsung Galaxy A73 5G  बैटरी और दूसरे फीचर्स :

फोन में डुअल स्पीकर मिलते हैं, जो अच्छी क्वालिटी के हैं. साउंड आउटपुट बहुत ज्यादा लाउड तो नहीं है. इसमें आपको किसी तरह की खरखर्राहत देखने को नहीं मिलेगी. कॉल और कनेक्टिविटी दोनों ही अच्छी है. स्मार्टफोन में नेटवर्क रिसेप्शन अच्छा है.

यह भी पढ़ें :  Reliance Jio का सबसे किफायती प्लान, 129 रुपये में मिल रही है महीने भर के लिए डेटा और कॉलिंग.

यानी नेटवर्क, कॉल और कनेक्टिविटी से संबंधित कोई दिक्कत नहीं मिलती है. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट दिया गया है, जो औसत स्पीड का है. फोन का हैप्टिक एक्सपीरियंस अच्छा है. टाइपिंग के वक्त आपको हर बटन पर बेहतरीन वाइब्रेशन मिलता है.

बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो लगभग एक दिन चल जाती है. मगर चार्जिंग के लिए 25W का सपोर्ट मिलता है, जो बहुत ही कम है. फोन को चार्ज होने में काफी ज्यादा वक्त लगता है, जो अच्छी बात नहीं है. इसमें फास्ट चार्जिंग जरूर मिलती है.

 

Samsung Galaxy A73 5G 2022 Samsung Galaxy A73 5G एक दमदार एंड्रॉयड फोन ! आधे दाम में फ्लैगशिप फीचर्स का मजा, सबसे जबर्दस्त है कैमरा.

 

Samsung Galaxy A73 5G बॉटम लाइन :

Samsung Galaxy A73 5G एक बेहतरीन डिवाइस है. कंपनी ने इसे 41,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. इस कीमत पर प्रोसेसर काफी हल्का लगता है, लेकिन इसमें एंड्रॉयड अपडेट और सिक्योरिटी अपडेट आपको अगले 5 साल के लिए मिलेगा.

फोन का कैमरा बेहतरीन है. बैटरी, डिस्प्ले और कनेक्टिविटी में कोई दिक्कती नहीं है. स्लो चार्जिंग स्पीड (वैसे तो 25W की फास्ट चार्जिंग है) जरूर खलती है. कंपनी ने प्लास्टिक का यूज किया है, जो लॉन्ग टर्म में शायद अच्छा आपके एक्सपीरियंस को खराब कर दे.

इस कीमत पर प्लास्टिक का मिलना खलता भी है. अगर आप एक बेहतरीन लुक्स और भरोसेमंद डिवाइस तलाश रहे हैं, तो इस फोन को खरीद सकते हैं. इसमें आपकी जरूरत की लगभग सभी चीजें मिल जाती हैं.

 

Samsung Galaxy A73 5G खरीदें या न खरीदें?

फोन कुल मिलाकर बेहद शानदार है और सैमसंग का ब्रैंड वैल्यू इसे काफी प्रीमियम डिवाइस बना देता है. कीमत के हिसाब से फोन में बेहद शानदार फीचर दिए गए हैं. इसका डिस्प्ले जबर्दस्त है और फोटोग्राफी के लिए यह फोन किसी भी यूजर की पहली पसंद बनने का दम रखता है. अगर सैमसंग गैलेक्सी A73 5G आपके बजट में है, तो आप बिल्कुल इस फोन को ट्राई कर सकते हैं और यह आपको निराश नहीं करेगा.

 

 

( source : aajtak.in)


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page