Follow Us On Goggle News

1 नवंबर से पहले कर लें ये जरूरी काम, वरना फोन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे वॉट्सऐप | Important notice for WhatsApp users

इस पोस्ट को शेयर करें :

Important notice for WhatsApp users : अगर आपका स्मार्टफोन में एंड्रॉयड और आईओएस का पुराना वर्जन है तो 1 नवंबर के बाद से आप भी अपने स्मार्टफोन में वॉट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आइये जानते हैं कि इस समस्या से कैसे बच सकते हैं.

Important notice for WhatsApp users ; इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अधिकतर लोगों के स्मार्टफोन में इंस्टॉल रहता है. इस पर दोस्तों के ग्रुप से लेकर ऑफिस तक के ग्रुप मौजूद होते हैं. मगर क्या आपको पता है कि 1 नवंबर से कई स्मार्टफोन में वॉट्सएप काम करना बंद कर देगा. अगर आपका स्मार्टफोन इस सूची में शामिल है तो एक जरूरी काम कर लें नहीं तो एक नवंबर के बाद से आपके फोन में वॉट्सएप का काम करना बंद कर देगा.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि वह पुराने एंड्रॉयड और आईओएस पर अपना सपोर्ट बंद करने जा रहा है. अब व्हाट्सएप एंड्रॉयड 4.1 और उससे ऊपर के वर्जन या फिर आईओएस 10 और उससे ऊपर के वर्जन पर काम करेगा. साधारण शब्दों मे कहें कि अगर आपका स्मार्टफोन साल 2013 या उससे भी पुराना तो हो सकता है कि आपके फोन में 1 नवंबर के बाद से वॉट्सएप काम करना बंद कर दे.

यह भी पढ़ें :  Windows 11 : आपके PC को मॉर्डन बनाने आ रहा है Windows 11, ये यूजर्स Free में कर सकेंगे अपडेट, जानिए क्या खास है इसमें.

बचने का क्या है तरीका :

अगर आपका स्मार्टफोन भी पुराना है तो जरूरी है कि उसका ऑपरेटिंग सिस्टम चेक कर लें. स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जांचने के लिए एंड्रॉयड फोन की सेटिंग्स में जाएं, जहां अबाउट फोन में जेकर ओएस को चेक किया जा सकता है. अलग-अलग फोन में ये विकल्प अलग-अलग स्थान पर हो सकते हैं.

अगर आपके फोन के लिए अपडेट आया है तो उससे फोन को अपडेट कर लें. अगर आपका फोन 4.1 एंड्रॉयड या फिर उससे ऊपर के ओएस से अपडेट हो जाता है तो 1 नवंबर के बाद भी फोन में वॉट्सएप का उपयोग कर सकेंगे.

इन आईफोन में है पुराना ओएस :

अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो 1 नवबर के बाद से इन स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसमें iPhone 6, Phone 6S plus और iPhone SE जैसे नाम शामिल हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page