Follow Us On Goggle News

Canara Bank ATM Pin Generate: इस तरह से बनाए केनरा बैंक के एटीएम का ग्रीन पिन… मिनटों का है पूरा प्रोसेस

इस पोस्ट को शेयर करें :

Canara Bank ATM Pin Generate: अगर आप केनरा बैंक के ग्राहक हैं तो डेबिट कार्ड का ग्रीन पिन जनरेट कर सकते हैं. ग्रीन पिन उसे कहते हैं जिसे कार्ड इश्यू होने के समय ही जनरेट किया जाता है. यह एक तरह की सुविधा है जिसमें डेबिट कार्ड का पिन जल्दी में और आसानी से जनरेट कर सकते हैं.

 

Canara Bank ATM Pin Generate: ग्रीन पिन में एक और बड़ी सुविधा मिलती है. अगर ग्राहक अपने डेबिट कार्ड का पिन भूल जाए तो वह ग्रीन पिन की मदद से दोबारा पिन जनरेट कर सकता है. केनरा बैंक अपने ग्राहकों को ग्रीन पिन बनाने की सुविधा देता है. इसके लिए कुछ प्रोसेस हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद ग्रीन पिन जनरेट कर सकते हैं.

 

इसके लिए ग्राहक को केनरा बैंक के एटीएम में जाना होगा. एटीएम में अपना डेबिट कार्ड डालें. एटीएम की स्क्रीन पर प्रेस, ग्रीन पिन, फॉरगोट पिन लिखकर आएगा. यहां आपको ग्रीन पिन का विकल्प चुनना है. इसके बाद जनरेट ओटीपी और प्रेस लिखा दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें :  Bank Strike : बैंक हड़ताल का दूसरा दिन, आज भी नहीं हो पाएंगे कोई जरूरी काम.

जनरेट ओटीपी पर आपको क्लिक करना होगा. इसके बाद अपना पूरा खाता संख्या दर्ज करें. खाते में पंजीकृत मोबाइल नंबर को दर्ज करें. अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा. यह ओटीपी आपको मैसेज के जरिये मिलेगा.

आप ओटीपी दर्ज करें और सही विकल्प को चुनें. अगर गलत ओटीपी दर्ज हो गया तो गलत विकल्प को चुनें और ओटीपी दोबारा दर्ज करें. नया पिन बनाने के लिए अपनी पसंद के 4 अंक दर्ज करें. 4 अंकों के लिए पिन को दोबारा दर्ज करें. इसके बाद आपका पिन सफलतापूर्वक जनरेट हो जाएगा. आपके मोबाइल पर इसकी जानकारी भी मिल जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page