Follow Us On Goggle News

Block YouTube Ads: यूट्यूब पर Ads से हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका, गायब हो जाएंगे सारे विज्ञापन

इस पोस्ट को शेयर करें :

Block YouTube Ads: यूट्यूब पर अब पहले से ज्यादा विज्ञापन आने लगे हैं और इसके चलते लोग वीडियो देखते वक्त कभी-कभी खूब परेशान हो जाते हैं.

 

Block YouTube Ads: यूट्यूब के नाम से लगभग हर वो शख्स परिचित है, जो स्मार्टफोन यूज करता है. वीडियो कंजम्पशन में इस प्लेटफॉर्म का अलग ही दबदबा है. इसकी एक बड़ी वजह YouTube का फ्री होना है. यानी आप इसे आसानी से सिर्फ इंटरनेट के दम पर एक्सेस कर सकते हैं. हालांकि, कोई भी चीज फ्री में नहीं आती है. इसके लिए एक कीमत अदा करनी होती है.

 

ऐसा ही कुछ YouTube के मामले में भी है. भले ही आपको लगता हो कि YouTube पर आप फ्री में वीडियोज देख रहे हैं, लेकिन ऐसा है नहीं. इसके लिए आप एक हिडन चार्ज पे कर रहे होते हैं.

यह चार्ज होता है ऐड्स के रूप में. इस प्लेटफॉर्म पर आपको कई सारे ऐड्स दिखते हैं और इन ऐड्स को देखने के लिए आप डेटा खर्च करते हैं. क्या आपने कभी नोटिस किया है कि YouTube Video की क्वालिटी कैसी भी क्यों ना हो?

यह भी पढ़ें :  Aadhaar Card Correction : आधार कार्ड में बिना मोबाइल नंबर के कैसे करें सुधार, इन 4 स्टेप्स में समझें पूरा प्रोसेस.

ऐड्स की क्वालिटी हमेशा क्रिस्टल क्लियर होती है. अब सवाल ये है कि क्या आप ऐड्स के बिना YouTube नहीं देख सकते हैं. बिलकुल देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे. यानी YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

 

यूट्यूब प्रीमियम पर खर्च होंगे पैसे

YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन 129 रुपये के चार्ज से शुरू होता है. वैसे आपको कुछ फोन्स के साथ यूट्यूब सब्सक्रिप्शन का फ्री एक्सेस भी मिलता है, लेकिन यह एक्सेस कुछ ही दिनों के लिए होता है. बहुत ज्यादा मिलेगा तो एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. वैसे ऐड फ्री YouTube एक्सपीरियंस हासिल करने के कुछ और भी तरके भी हैं.

ये है आसान और फ्री तरीका

अगर आप वेब ब्राउजर पर YouTube देखते हैं, तो ऐड ब्लॉकलर का इस्तेमाल कर सकते हैं. Adblock For YouTube एक्सटेंशन की मदद से आप आसानी से YouTube पर दिखने वाले ऐड्स को ब्लॉक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Google ने आज से बैन किए सभी Call Recording App, लेकिन अब ऐसे कर सकेंगे कॉल रिकॉर्ड.

अच्छी बात ये है कि इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल आप क्रोम और Edge किसी भी ब्राउजर पर कर सकते हैं. इस एक्सटेंशन के बाद आपको ऐड फ्री YouTube एक्सपीरियंस मिलेगा. एक और तरीका है, जिसकी आप मदद ले सकते हैं.

इसके तहत आपको Google Play Store से Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser डाउनलोड करना होगा. इस थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल करने के बाद ऐड फ्री YouTube देख सकते हैं. ये ऐप एक सिंपल ब्राउजर है, जो अपने प्लेटफॉर्म पर सभी ऐड्स को ब्लॉक कर देता है. आप दूसरे ऐप्स भी ट्राई कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page