Follow Us On Goggle News

BGMI, PUBG और Free Fire के लिए अभी भी मौजूद है कई दूसरे ऑप्शन, मिलेगा जबरदस्त एक्शन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BGMI Alternatives : रॉयल बैटल गेम्स के दीवाने हैं और एक के बाद एक बैन होते गेम्स से परेशान हैं? PUBG से शुरू हुआ सिलसिला अब BGMI तक पहुंच गया है. ऐसे में आपके पास अब कौन से विकल्प हैं, जिन्हें आप Battle Royale गेम्स में खेल सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे गेम्स मौजूद हैं, जो इस कैटेगरी में आते हैं. आइए जानते हैं ऐसे 5 गेम्स की डिटेल्स, जिन्हें आप PUBG, Free Fire और BGMI की जगह खेल सकते हैं.

 

पहले PUBG Mobile, फिर Free Fire और अब BGMI. ये सिर्फ तीन नाम नहीं बल्कि तीन ऐसे गेम्स थे, जो अब भारत में ब्लॉक हैं. लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले ये गेम्स किसी ना किसी वजह से अब भारत में मौजूद नहीं है. PUBG Mobile के जाने का फायदा फ्री फायर को मिला था.

हालांकि, डेटा माइग्रेशन कारणों से इन गेम को भी बैन कर दिया गया. BGMI जिसे PUBG Mobile का रिब्रांडेड वर्जन भी कहा जा रहा था. इसे भी गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें :  SBI Alert : SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अगर सितंबर तक नहीं किया ये काम तो बंद हो सकता है आपका बैंक अकाउंट.

ये सभी रॉयल बैटल जेनर के गेम्स थे, जिन्हें भारत में बैन किया जा चुका है. हालांकि, इसके बाद भी आपके पास कई दूसरे रॉयल बैटल गेम ऑप्शन हैं.

New State Mobile :

इस गेम का भी पब्लिशर क्राफ्टन है. क्राफ्टन का ही गेम BGMI यानी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया था. फिलहाल आप New State Mobile को इंस्टॉल कर सकते हैं.

यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. प्ले स्टोर से इस गेम को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसमें आपको फ्यूचर की बैटल्स का एक्सपीरियंस मिलेगा.

Garena Free Fire MAX :

Garena Free Fire MAX के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जैसा BGMI के साथ हुआ. Garena का ही Free Fire अब मौजूद नहीं है, लेकिन आप इसके मैक्स वर्जन को भारत में डाउनलोड कर और खेल सकते हैं. इस गेम को 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसमें आपको बेहतर ग्राफिक्स और गेम प्ले एक्सपीरियंस मिलता है.

यह भी पढ़ें :  Aadhaar Card : सावधान ! कहीं आपके आधार कार्ड से फ्रॉड तो नहीं कर रहा कोई , बचने के लिए करें ये खास उपाय.

Call of Duty Mobile :

अगर आप PUBG और Free Fire को मिस कर रहे हैं, तो Call of Duty Mobile को खेल सकते हैं. जबरदस्त ग्राफिक्स वाला यह गेम लो-एंड स्मार्टफोन्स पर भी आसानी से चल जाता है. इसमें आपको बेहतरीन ग्राफिक्स और साउंड क्वालिटी का एक्सपीरियंस मिलेगा. इसे 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Apex Legends Mobile :

बैटल रॉयल गेम्स कैटेगरी में Apex Legends Mobile भी काफी ज्यादा पॉपुलर है. इस गेम को भी आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड सकते हैं. यह गेम काफी हद तक आपको फ्री फायर जैसे ग्राफिक्स वाला लगेगा. प्ले स्टोर पर इसको 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Modern Combat :

जबरदस्त एक्शन वाले गेम पसंद करते हैं, तो Modern Combat को भी ट्राई कर सकते हैं. यह गेम भी काफी ज्यादा पॉपुलर है. गूगल प्ले स्टोर से इस गेम को अब तक 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसे 4.3 स्टार्स की रेटिंग मिली है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page