Follow Us On Goggle News

Airtel ने बंद किया सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्लान, अब कराना होगा कम से कम इतने रुपये का रिचार्ज, जानिए नया प्लान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

भारती एयरटेल के नए सबसे सस्ते प्लान की कीमत अब 49 रुपये के बजाय 79 रुपये हो गई है। 79 रुपये का प्लान 49 रुपये के प्लान की तुलना में 30 रुपये अधिक महंगा है. जानिए इस प्लान में आपको क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं  :

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने यूजर्स के लिए 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है। देश के दूसरे सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर (Telecom Operator) ने पहले ही कुछ क्षेत्रों में इस प्लान को बंद कर दिया था। लेकिन आज, भारती एयरटेल ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 31 जुलाई, 2021 से यूजर्स के लिए 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को बंद कर रही है।

बता दें कि ये एयरटेल का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान था। अब इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Prepaid Recharge Plan) के बंद होने के बाद ग्राहकों को कम से कम 79 रुपये से रिचार्ज कराना होगा। आइए आपको बताते हैं कि अब 79 रुपये के प्लान के साथ आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें :  Server Down : फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की छह घंटे बाद बहाल हुईं सेवाएं, कंपनी ने असुविधा के लिए मांगी माफी.

79 रुपये वाले प्लान के फायदे : एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आया है। इस प्लान के साथ 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 200MB डेटा मिलेगा। यह प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट ऑफर कर रहा है है। इस प्लान में किए गए बदलाव 31 जुलाई, 2021 से प्रभावी हों गया है।

एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान अब 79 रुपये का होगा : भारती एयरटेल के नए सबसे सस्ते प्लान की कीमत अब 49 रुपये के बजाय 79 रुपये हो गई है। 79 रुपये का प्लान 49 रुपये के प्लान की तुलना में 30 रुपये अधिक महंगा है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को इस प्लान के साथ 2x अधिक डेटा और चार गुना अधिक आउटगोइंग वॉयस कॉलिंग मिनट दिए जा रहे हैं। 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1पैसा/सेकंड चार्ज किया जाता है।

49 की जगह 79 रुपये से करना होगा रिचार्ज : जो यूजर्स 49 रुपये के प्लान के प्रशंसक थे, उन्हें अब इसकी जगह 79 रुपये के प्लान से रिचार्ज करना होगा। इससे भारती एयरटेल को अपने ARPU में मामूली सुधार करने में मदद मिलेगी क्योंकि दोनों योजनाओं के बीच बहुत बड़ा अंतर नहीं है। कई उपयोगकर्ता पहले से ही 79 रुपये की योजना के साथ रिचार्ज कर रहे हैं क्योंकि 49 रुपये की योजना पिछले कुछ समय से उनके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है। यह टेल्को का अच्छा कदम है या नहीं, कुछ कहा नहीं जा सकता। एक बात जो एयरटेल ने स्पष्ट कर दी है, वह यह है कि वह अपने पोर्टफोलियो में बहुत कम एआरपीयू ग्राहक नहीं चाहती है। टेल्को का लक्ष्य 200 रुपये के एआरपीयू तक पहुंचने का है।

यह भी पढ़ें :  Aadhaar Safety Tips : आधार नंबर की मदद से अपराधी कर सकते हैं आपके साथ फ्रॉड, इन 10 सेफ्टी टिप्स को करें फॉलो.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page