Follow Us On Goggle News

RRB-NTPC Exam : उम्मीदवारों की चिंता और शंकाओं को दूर करने के लिए रेलवे ने तेज की कार्यवाही, पढ़ें पूरी डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RRB-NTPC Exam : सभी जोनल रेलवे, मण्डल और आरआरबी स्तर पर कैम्प लगाकर उम्मीदवारों की चिंताओं और शंकाओं को प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया है. इसके लिए नोडल अधिकारी तथा कार्मिक निरीक्षकों को नामित किया जा रहा है.

RRB-NTPC Exam : रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा 14-15 जनवरी 2022 को जारी गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (Non Technical Popular Category) की केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (Computer Based Test) के परिणामों के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं और शंकाओं को दूर करने के लिए रेलवे गंभीरता के साथ तीव्र कार्यवाही कर रहा है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के परिणामों तथा उम्मीदवारों सीईएन आरआरसी 01/2019 में दूसरे चरण के सीबीटी का समावेश करने के संबंध में उम्मीदवारों की चिंताओं/शंकाओं को दूर करने के लिए एक उच्च अधिकार समिति का गठन किया गया है, जिसके समक्ष उम्मीदवार अपने सुझाव 16 फरवरी 2022 तक मेल आईडी rrbcommittee@railnet.gov.in पर भेज सकते है.

यह भी पढ़ें :  NIFT Recruitment 2022 : असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां करें ऑनलाइन अप्लाई.

4 मार्च, 2022 को पेश की जाएगी सिफारिश :

यह उच्च स्तरीय कमेटी अपनी सिफारिश 4 मार्च 2022 तक पेश करेंगी. इसके अलावा सभी जोनल रेलवे, मण्डल और आरआरबी स्तर पर कैम्प लगाकर उम्मीदवारों की चिंताओं/शंकाओं को प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया है. इसके लिए नोडल अधिकारी तथा कार्मिक निरीक्षकों को नामित किया जा रहा है, इन कैम्प में प्राप्त चिंताओं/शंकाओं और शिकायतों को कमेटी को भेजा जाएगा.

 

 

रेल मंत्री ने सभी उम्मीदवारों से की अपील : 

केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सभी उम्मीदवारों से अपील कि है कि रेलवे आपकी संपत्ति और आपका भविष्य है, इसे हानि न पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि हमारी पूरी व्यवस्था पारदर्शी है, हम नेकनीयती से काम कर रहे हैं और आपके सारे मुद्दे को संवेदनशील तरीके से हल करेंगे.

इसके साथ ही अश्विनी वैष्णव रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के परिणाम और सीईएन आरआरसी 01/2019 में दूसरे चरण के सीबीटी के समावेशन के संबंध में आज शाम 6.30 बजे दूरदर्शन पर लाइव आएंगे.

यह भी पढ़ें :  Indian Rail News : रेल यात्रियों को बड़ी राहत, अब सप्ताह में 2 दिन चलेगी हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस.

बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार में RRB-NTPC रिजल्ट के विरोध में जमकर उत्पात मचाया जा रहा है. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर तो रेल संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. इसके अलावा कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को आग के हवाले भी कर दिया.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page