Follow Us On Goggle News

Big Rail News : बिहार में बाढ़ से रेलवे सेवा ठप, यूपी – दिल्ली समेत इन रूटों की कई ट्रेनें हुई रद्द- कई के रुट बदले.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में रेल की पटरियों पर बाढ़ का पानी आ जाने से रेलवे सर्विस ठप जैसी हालत में हो गई है. बिहार के कई शहरों को होते यूपी और दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों पर इसका भारी असर पड़ा है. वहीं लोकल में चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी बाढ़ की चपेट में आ गई हैं. जानिए किन रूटों पर कितनी ट्रेनें रद्द और कितनी हुईं डायवर्ट.

बिहार में बाढ़ के पानी का असर अब रेलवे संचालन पर भी जमकर हो रहा है. कई इलाकों में रेल की पटरियों पर पानी आ जाने से पैसेंजर ट्रेनों से लेकर एक्सप्रेस ट्रेनें तक डायवर्ट और कैंसिल की गई हैं. बाढ़ से ठप हुई रेल संचालन का असर उन बड़ी ट्रेनों पर भी पड़ा है जो राज्य के कई जिलों से होकर यूपी-दिल्ली और महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई रूटों पर संचालित होती हैं. एक रेलवे अधिकारी की मानें तो विभाग इस परेशानी को दूर करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है, जल्द ही सभी रूटों की लाइन शुरू कर दी जाएंगी.

यह भी पढ़ें :  Bihar Flood News: गंगा के बढ़ते जलस्तर ने बढ़ाई सरकार की बेचैनी, खुद जायजा लेने निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

बाढ़ के पानी से सड़क और रेलवे यातायात पूरी तरह से बाधित हो गए हैं. रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा है की रेल पटरियों पर पानी आने के कारण ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा है. साथ ही कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किया गया है. बाढ़ का पानी आने के कारण कई जगह रेल की पटरियों को भी नुक्सान पहुंचा है. पटरियों के नीचे मिट्टी का कटान हुआ है. ऐसे जगहों पर हादसों से बचने के कारण ट्रेनों को परिचालान रोका गया है. रेलवे की टीम द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. हमारी कोशिश है की जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया जाए.

भारतीय रेलवे के अनुसार मालदा-आनंदविहार साप्ताहिक स्पेशल, मालदा-दिल्ली फरक्का, ब्रह्मपुत्र मेल भागलपुर-आनंदविहार विक्रमशिला, सूरत एक्सप्रेस, भागलपुर-दादर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कटिहार एवं बरौनी तथा बांका तथा जसीडीह के रास्ते किया जा रहा है. वहीं भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड पर दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Flood : बेतिया में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, कई गांव टापू में तब्दील.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page