Follow Us On Goggle News

Railway NTPC Exam Special Train: रेलवे चला रही हैं 65 परीक्षा स्पेशल ट्रेनें, यहाँ देखने लिस्ट एवं शेडूल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway NTPC Exam Special Train: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा रेलवे की एनटीपीसी भर्ती सीबीटी 2 परीक्षा Railway NTPC Exam Special Train को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा स्पेशल ट्रेन Railway NTPC Exam Special Train चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे द्वारा यह ट्रेन सोमवार 9 मई एवं मंगलवार 10 मई को जयपुर – अमृतसर के बीच दोनों दिशाओं में चलाया जाएगा. रेलवे की ओर से बताया गया है कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए इस स्पेशल ट्रेन Railway NTPC Exam Special Train का परिचालन किया जा रहा है जिससे रेलवे एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

 

रेल मंत्रालय देशभर के विभिन्न हिस्सों से 65 परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। यह ट्रेन आठ मई को सुबह परीक्षा केंदों के लिए रवाना होंगी। उसी दिन शाम को वापस जाएंगी। यह क्रम अगले दिन यानी 10 मई की परीक्षा के लिए अपनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  Rail News : अब क्यूआर कोड को स्कैन कर खरीद सकेंगे ट्रेन टिकट, रेलवे ने UPI पेमेंट की शुरू की यह नई सुविधा.

 

रेलवे के इस फैसले से एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों के लिए यह बड़ी सहूलियत होगी। वह समय पर सुबह परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे। उसी दिन वापस घर के लिए रवाना हो सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उनको किसी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी, बल्कि विशेष ट्रेन के तहत अधिक किराया देना होगा।

 

ट्रेनों की लिस्ट: Railway NTPC Exam Special Train

रेलवे मंत्रलाय के सूत्रों ने बताया कि परीक्षा स्पेशल ट्रेन प्रमुख रूप से गया-कोलकाता, गया-भिलाई, समस्तीपुर-कोलकाता, राजगीर-कानपुर, सियालदह-गुवहाटी, भागलपुर-दरभंगा, आगरा कैंट-पटना, दरभंगा-मुजफ्फरपुर, अगरतला-दरभंगा, जयपुर-अमृतसर, जयपुर-इंदौर, प्रयाराज-आनंद विहार, जबलपुर-हजर निजामुद्दीन, दिल्ली-जम्मू, पुरानी दिल्ली-जोधपुर, त्रिवेंद्रम-चेन्नई आदि शहरों के बीच चलाई जाएंगी।

विदित हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एनटीपीसी के कुल रिक्त 35000 हजार से अधिक पदों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) परीक्षा कई चरणों में करा रही है। इसके तहत एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षा आयोजित कराई जा चुकी है। 9 व 10 मई को दूसरे चरण में एनटीपीसी लेवल-4 व 6 की परीक्षा होगी। इसमें 7285 खाली पदों के लिए एक लाख 45 हजार 700 चयनित अभ्यर्थी सीबीटी परीक्षा देंगे।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page