Follow Us On Goggle News

Railway Big Alert: रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों के टाइम टेबल में होगा बदलाव, कई ट्रेनें हो जाएंगी बंद.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Big Alert: ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है. इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया है. बता दें देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट और स्थितियों में हुए सुधार को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों के टाइम टेबल (train time table) में बदलाव करने का फैसला लिया है.

 

Railway Big Alert कई ट्रेनों के रूट में किया बदलाव:

आपको बता दें रेलवे ने कई ट्रेनों को बंद करने का भी फैसला लिया है. इसके अलावा कई ट्रेनों को रूट में भी बदलाव किया है. कोरोना के मामलों में आई कमी के चलते रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन को फिर से पूर्ण रूप से संचालित करने का फैसला लिया है.

 

Railway Big Alert 3 ट्रेनों के किया बंद:

इंडियन रेलवे ने मुरादाबाद मंडल की 3 ट्रेनों के परिचालन को अघोषित रूप से रोकने का फैसला लिया है. कोरोना काल में रेलवे ने काफी ट्रेनों को लंबे समय से रद्द कर रखा था.

यह भी पढ़ें :  Free Internet Services : रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी ! रेलयात्री अब ट्रेन में उठा सकेंगे मुफ्त इंटरनेट का लाभ, मुंबई में शुरू हुई सेवा.

 

Railway Big Alert कौन सी ट्रेनें होंगी बंद:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई रूट्स पर जरूरत से ज्यादा ट्रेनों का संचालन हो रहा था और कई रूट्स पर ट्रेनों की संख्या काफी कम थी, जिसकी वजह से रेलवे ने यह बदलाव करने का फैसला लिया है. कोरोना काल में कई ऐसी ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था, जिसकी अब जरूरत नहीं है तो रेलवे ने उनको अब बंद करने का फैसला लिया है.

 

Railway Big Alert ट्रेनों का क्यों बदला टाइम टेबल:

आपको बता दें अमृतसर-हावड़ा के बीच सिर्फ एक घंटे के अंतर पर पंजाब मेल और डुप्लीकेट पंजाब मेल का संचालन होता है तो इस वजह से रेलवे ने इन गैर जरूरी ट्रेनों के भी टाइम में बदलाव करने का फैसला लिया है. इसके अलावा पिछले साल नवंबर में जारी टाइम टेबल से मुरादाबाद रेल मंडल होकर चलने वाली डुप्लीकेट पंजाब मेल, रामनगर-हरिद्वार एक्सप्रेस व सियालदाह-दिल्ली एक्सप्रेस (Sealdah-Delhi Express) का नाम हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें :  Big Breaking News : गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगी, मची अफरातफरी.

 

Railway Big Alert इन रूट्स पर भी हुआ बदलाव:

इसके अलावा जिन भी रूट्स पर कम संख्या में ट्रेनों का संचालन हो रहा है उनकी संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है. लखनऊ हरदोई दिल्ली रूट्स पर ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने की बात की जा रही है. रेलवे ने इन्हीं सब स्थितियों को देखते हुए ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला लिया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page