Follow Us On Goggle News

Rail News : बिहार में ट्रेनों का सफर होगा सस्ता, अब थर्ड एसी में सफर करनेवाले यात्रियों को लगेगा कम किराया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indian Railways : ट्रेन से सफर करनेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. पूर्व मध्य रेलवे (Rail News) को फिलहाल थर्ड एसी इकोनॉमिक श्रेणी के 22 कोच मिले हैं. जिस वजह से अब थर्ड एसी में सफर करनेवाले यात्रियों को कम किराया लगेगा. यह सुविधा उन्हें थर्ड एसी इकोनॉमिक कोच में जल्द मिलनेवाली है.

Rail News : बिहार के रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है. अब थर्ड एसी में सफर करनेवाले यात्रियों को कम किराया लगेगा. यह सुविधा उन्हें थर्ड एसी इकोनॉमिक कोच में जल्द मिलनेवाली है. पूर्व मध्य रेल में फिलहाल थर्ड एसी इकोनॉमिक श्रेणी के 22 कोच मिले हैं. इसे अधिक मांग वाली ट्रेनों में लगाया जायेगा.

बता दें कि इन कोच का किराया सामान्य एसी-3 सेवा के मुकाबले 6-7 प्रतिशत तक कम है. आंकड़ों से पता चलता है कि 21 लाख से अधिक लोगों ने एसी-3 टियर इकनॉमी श्रेणी से यात्रा की. रेलवे को नए ‘इकनॉमी’ एसी-3 कोच (AC-3 Coach) से पहले साल 231 करोड़ रुपये की कमाई हुई है. आंकड़ों से यह भी साफ होता है क‍ि इन कोच की शुरुआत से सामान्य एसी-3 श्रेणी (AC 3rd Class) से होने वाली कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है. ‘इकनॉमी’ एसी-3 कोच सस्ती एयर कंडीशनर रेल यात्रा सेवा है.

यह भी पढ़ें :  Indian Railway : दिवाली-छठ पूजा में घर जाने के लिए नहीं होगी दिक्कत, इस तरह ट्रेन में मिलेगा कंफर्म टिकट.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page