Follow Us On Goggle News

IRCTC Swadesh Darshan: सिर्फ 17,370 रुपये में कीजिए भारत दर्शन, 22 जून से रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IRCTC Swadesh Darshan Tourist Train: आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं की अपार मांग को ध्यान में रखते हुए जून माह में 10 दिन की रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन की दक्षिण भारत यात्रा स्पेशल ट्रेन 22 जून 2022 को चलाने का फैसला किया है. 9 रात /10 दिन के इस पैकेज में यात्रियों को रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन घुमाया जाएगा. इस यात्रा में मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम दो प्रमुख ज्योतिर्लिंग शामिल हैं.

 

IRCTC Swadesh Darshan : भारतीय रेलवे (Indian Railways) की सब्सिडियरी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने श्रद्धालुओं की अपार मांग को ध्यान में रखते हुए जून माह में 10 दिन की रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन की दक्षिण भारत यात्रा स्पेशल ट्रेन 22 जून 2022 को चलाने का फैसला किया है. इस ट्रेन का किराया 17,370 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है. यात्रा की बुकिंग आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट या आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय में आकर भी बुकिंग करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Ramayan Express Train: फिर शुरू हुई रामायण एक्सप्रेस और भारत दर्शन ट्रेन, यहां मिलेगी किराए से लेकर हर हॉल्ट की जानकारी.

IRCTC के संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन, योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि यह ट्रेन दिनांक 22.06.2022 को सीकर स्टेशन से सुबह रवाना होकर वाया जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा से यात्रियों को लेते हुए जाएगी.

 

सफर में मिलेंगी ये सुविधाएं :

9 रात /10 दिन के इस पैकेज में यात्रियों को रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन घुमाया जाएगा. इस यात्रा में मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम दो प्रमुख ज्योतिर्लिंग शामिल हैं.

इस यात्रा के दौरान नाश्ता, भोजन, गंतव्य स्टेशन पर धर्मशाला में रहने और स्टेशन से धर्मशाला तक बस से लाने व ले जाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की गयी है. इसके अलावा आईआरसीटीसी एक अनुभवी टूर मेनेजर भी यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए साथ में भेजेगी. इस ट्रेन का किराया 17,370 रुपये प्रति वयक्ति रखा गया है.

 

स्वदेश-दर्शन ट्रेन में सफर के फायदे :

ट्रेन में स्लीपर क्लास का कंफर्म टिकट मिलता है. यात्रियों के ठहरने का इंतजाम किया जाता है. यात्रा के दौरान ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा मिलती है. ट्रेन के प्रत्येक कोच में एक सिक्योरिटी गार्ड और कोच मैनेजर तैनात होता है. आप इस यात्रा के बदले एलटीसी क्लेम कर सकते हैं जिसके लिए रेलवे आपको यात्रा खत्म होने के बाद सर्टिफिकेट जारी करता है.

यह भी पढ़ें :  Train Accident : मथुरा में पटरी से उतरी मालगाड़ी, 10 ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के बदले रूट, देखें लिस्ट.

इस ट्रेन में जाने वाले यात्री व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से यात्रा संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा इस ट्रैन की बुकिंग सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है अथवा आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय: 708, 7 वी मंजिल क्रिस्टल मॉल, बनीपार्क, कलेक्ट्रेट सर्किल के पास जयपुर, (राजस्थान) में आकर भी करवा सकते है.

 

कोविड-19 गाइडलाइन को करना होगा पालन :

दक्षिण भारत स्पेशल ट्रेन में यात्रियों को कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करना होगा. इस यात्रा को करने वाले यात्रियों को राज्य प्रोटोकॉल / मंदिर प्रशासन के अनुसार फुली वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट ले जाना जरूरी है. ट्रेन में धूम्रपान और शराब का सेवन न करें.

श्रद्धालुओं को ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड और पैन कार्ड में से किसी एक आईडी कार्ड को साथ में रखना होगा.

 

टिकट कैंसिलेशन चार्ज :

15 दिन के अंदर टिकट कैंसिल कराने पर 250 रुपये काट लिए जाएंगे. 8 से 14 दिनों में पैकेज कॉस्ट का 25 फीसदी, 4 से 7 दिन में कैसिंल कराने पर पैकेज कॉस्ट का 50 फीसदी और 4 दिन से कम में टिकट कैंसिल कराने पर 100 फीसदी चार्ज लगेगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page