Follow Us On Goggle News

IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra: 2845 रुपये में माता वैष्णो देवी यात्रा, आईआरसीटीसी रेलवे भारत गौरव पर्यटन ट्रेन वैष्णो देवी यात्रा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra: अगर आप भी देश के धार्मिक स्थलों का सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है। आईआरसीटीसी ने इंडियन रेलवे भारत गौरव पर्यटन ट्रेन वैष्णो देवी यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। आईआरसीटीसी आपको एक बेहतरीन टूर पैकेज ऑफर कर रहा है, जिसके माध्यम से आप मात्र 2845 रुपये में मां वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं।

इस पैकेज में आपको ट्रेन का टिकट और होटल में रहने और खाने की पूरी व्यवस्था मिलेगी। आइए विस्तार से जानते हैं कि आखिर इस टूर पैकेज में और क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

 

Screenshot 2022 06 15 220659 IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra: 2845 रुपये में माता वैष्णो देवी यात्रा, आईआरसीटीसी रेलवे भारत गौरव पर्यटन ट्रेन वैष्णो देवी यात्रा.

मिलेगी रहने और खाने की बढ़िया सुविधा: IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra

इस टूर पैकेज में आपको आने-जाने के लिए उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन की नॉन एसी स्लीपर क्लास की टिकट मिलेगी। आईआरसीटी गेस्ट हाउस कटरा में आपको 2 दिन और एक रात रहने के लिए एसी कमरा मिलेगा। इसके अलावा आपको खाने में दो ब्रेकफास्ट (गेस्ट हाउस कटरा में) मिलेगा। साथ ही ले आने और ले जाने के लिए शेयरिंग बेसिस पर गाड़ी मिलेगी।

यह भी पढ़ें :  Festival Special Train: दिल्ली से पटना एवं बरौनी के लिए तथा अमृतसर से पटना एवं बनमनखी के लिए चलाई जाएगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन.

 

कितने दिन की होगी यात्रा और कहां कैसे पहुंचेगे? IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra

यह यात्रा 3:00 रात और 4 दिन की होगी। आपकी पहले दिन की यात्रा न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8:30 बजे से शुरू होगी। ओवर नाइट का सफर करने के बाद आप दूसरे दिन कटरा पहुंचेंगे, जहां से आप माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा सकते हैं। इसके बाद तीसरे दिन कटरा से शाम 6 बजे आपकी वापसी के लिए ट्रेन होगी। इसके बाद आप ओवरनाइट की यात्रा के बाद आप चौथे दिन सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे।

 

कीमत और कैसे करें बुकिंग? IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra

इस टूर पैकेज के कीमत की बात करें तो इसके लिए आपको 2845 रुपये चुकाने पड़ेंगे। वहीं, आप इसकी बुकिंग घर बैठे अपने मोबाइल फोन से आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.irctctourism.com से भी कर सकते हैं। सिंगल रूम में रहने के लिए आपको प्रति व्यक्ति के हिसाब से 5330 रुपये की कीमत चुकानी होगी। वहीं, अगर आप डबल शेयरिंग रूम में रहते हैं, तो आपको मात्र 3240 रुपये देना होगा। इसके अलावा अगर आप ट्रिपल शेयरिंग में रहते हैं तो आपको मात्र 2845 रुपये देने होंगे। वहीं, अगर आपके साथ में 5 से 11 साल के बच्चे हैं तो प्रति बेड के हिसाब से आपको 1835 रुपये चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें :  Holi Special Train : होली पर बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे ने शुरू की तीन जोड़ी और स्पेशल ट्रेनों का परिचालन.

 

 

 

 

वैष्णो देवी बुक करने के लिए यहाँ क्लिक करें


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page