Follow Us On Goggle News

Indian Railways News: इन ट्रेनों में शुरू हो गई है बेडरोल की सुविधा, एक क्लिक में देखे ट्रेनों की सूची

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indian Railway News: गर्मी का सीजन है और ऐसे में रेल यात्री AC डिब्बों में सफर करना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन Covid -19 के दौरान AC डिब्बों में बंद की गई बेड रोल की सुविधा अभी भी पूरी तरह से ट्रेनों में बहाल नहीं हो पाई है, जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Bed Roll Services Resumed: कोरोना काल के दौरान रेलवे ने संक्रमण को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए थे. इसी दौरान रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन बंद किया था तो कई AC ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा बंद की थी. लेकिन अब रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने बंद की गई ट्रेनों का परिचालन बहाल कर दिया है. साथ ही, AC डिब्बों में लेनिन की सुविधा भी धीरे-धीरे बहाल हो रही है.

अब तक तकरीबन 13 सौ ट्रेनों में यह सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है. लेकिन अभी भी कुछ ऐसी ट्रेनें हैं, जिनके AC डिब्बों में लिनन की सुविधा बहाल नहीं हो पाई है. रेल सूत्रों की मानें तो बाकी ट्रेनों में भी यह सुविधा जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Indian Railways Big Update: रेलवे ने यात्रियों के लिए शुरू की बड़ी सुविधा, अब लाइन में खड़े होने की जरुरत नहीं.

पिछले कुछ महीने से भारतीय रेलवे ट्रेन के AC डिब्बों में लेनिन की सुविधा की शुरुआत कर चुका है.अब तक लगभग 1296 ट्रेनों में यह सुविधा मुहैया कराई जा रही है.लेकिन यात्रियों को अभी भी इस बात की जानकारी नहीं हो पाती कि किस ट्रेन में यह सुविधा बहाल हुई है और किस ट्रेन में अभी तक फिर से बेडरोल नहीं मिल रहे.

लेकिन आप एक क्लिक में जान पाएंगे कि आप जिस ट्रेन में रिजर्वेशन करा रहे हैं, उसमें ये सुविधा उपलब्ध है या नहीं. यहां क्लिक करके आप जानकारी ले सकते हैं कि आप जिस ट्रेन में रिजर्वेशन करा चुके हैं या कराने वाले हैं उसमें लिनन की सुविधा मिल रही है या नहीं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page