Follow Us On Goggle News

Indian Rail Ticket Prices Hiked : रेलवे ने रेल यात्रियों को दिया तगड़ा झटका ! प्लेटफॉर्म टिकट हुआ 5 गुना महंगा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indian Rail Platform Ticket Prices Hiked : अगर आप भी रेल से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. रेलवे ने अपने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में बंपर बढ़ोतरी किया है. इन स्टेशनों पर अब यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए पहले से 5 गुना ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

 

Indian Rail Platform Ticket Prices : रेल से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है. रेलवे ने कुछ यात्रियों की हरकत के चलते बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, कई स्टेशनों पर इस मौसम में यात्री बेवजह ही अलार्म चेन पुलिंग (ACP) कर देते हैं. यात्रियों की इस हरकत को कंट्रोल करने के लिए मध्य रेलवे जोन ने मुंबई के कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी की है. ये नई दरें आज यानि 9 मई से लागू हो गई हैं.

 

प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े दाम :

रेलवे ने इन चुनिंदा स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है. यानी अब यहां यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 5 गुना ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. लेकिन एक राहत भरी बात यह भी है कि ये कीमतें 9 मई से लेकर 23 मई तक ही लागू रहेंगी. इन स्टेशनों में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :  Gold Jewellery Tips : अगर आप सोने के गहने खरीदने की सोच रहे हैं ,तो पहले पढ़ें यह खबर.

 

इन स्टेशनों पर ज्यादा हो रही चेन पुलिंग :

रेलवे का कहना है कि ये चेन पुलिंग बिना किसी जायज वजह के किए जा रहे हैं. दरअसल, यात्री देर से आने या फिर स्टेशन के बाहर उतरने-चढ़ने के लिए छें पुलिंग कर देते हैं. मध्य रेलवे ने ऐसी घटनाओं को लेकर सख्त दिखाई है. मुबंई डिविजन में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चेन पुलिंग के 332 केस दर्ज हुए हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से बस 53 मामले ही ऐसे हैं जिनके पीछे उचित कारण है, जबकि 279 मामले गैर-जरुरी कारणों के कारण किए गए हैं. रेलवे ने इसके लिए दोषियों से 94,000 रुपये का जुर्माना भी वसूला है.

रेलवे ने इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ समय के लिए इन स्टेशनों का चयन कर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी है. 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page