Follow Us On Goggle News

Humsafar Express Derail: बिहार के में ट्रेन हादसा! पटरी से उतरी हमसफर एक्सप्रेस, मची चीख-पुकार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Humsafar Express Derail: बिहार के पश्चिमी चंपारण में हमसफर एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. यह ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर बिहार के कटिहार जा रही थी. ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई जिसके बाद यात्रियों में कोहराम मच गया.

रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जो इस प्रकार है. हरिनगर – 7979789404, नरकटियागंज – 7206936798, समस्तीपुर -9771428963. इन नंबरों पर फोन कर कोई भी अपने परिजनों की जानकारी ले सकते हैं.

पश्‍च‍िम चंपारण के हर‍िनगर रेलवे स्‍टेशन पर अचानक ट्रेन हादसा हो गया। हमसफर एक्सप्रेस की दो बोगी पटरी से उतर गई। घटना के दौरान चीख-पुकार मच गई। समस्तीपुर मंडल के पनियहवा-नरकटियागंज रेलखंड के मध्य हरिनगर से गुजरते समय गाड़ी संख्या 15706 दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का एस-1 और एस-2 कोच पटरी से उतरी तो तेज आवाज के कारण यात्री डर गए।

यह भी पढ़ें :  Senior Citizens Tickets Discount: वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेन की एसी-3 और शयनयान टिकट पर मिलेगा छूट.

घटना में अब तक यात्रि‍यों को किसी प्रकार की नुकसान की कोई सूचना नहीं है। रक्सौल और नरकटियागंज से दुर्घटना राहत यान घटना स्थल पर पहुंच चुका है। राहत व बचाव कार्य जारी है। पटरी के उतरने के कारणों की जांच पड़ताल चल रही है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने हेल्पलाइन नंबर के माध्‍यम से जानकारी लेने की सलाह दी है। इस रूट पर चलने वाली कुछ ट्रेनें बाध‍ित हुईं है। हमसफर एक्सप्रेस से सफर करने वाले काफी परेशान हैं।

अपने स्‍वजनों को फोन सूरक्षि‍त होने की सूचना दे रहे हैं। रेलवे की ओर से भी हेल्‍पलाइन नंबर जारी कर दी गई है। क‍िसी प्रकार की सूचना के ल‍िए संंपर्क क‍िया जा सकता है। वहीं व‍िभाग की ओर से हर‍िनगर स्‍टेशन पर बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। बताते चलें क‍ि इससे पहले पश्‍च‍िम चंपारण के बेत‍िया में भी नौ अगस्‍त 2021 को एक बड़ा रेल हादसा टल गया था।

यह भी पढ़ें :  Train Cancelled Today : रेलवे ने आज 437 ट्रेनों को किया रद्द, यूपी बिहार से यात्रा करने वाले चेक कर लें लिस्ट.

जहां बेतिया अनुमंडल क्षेत्र में एक पैसेंजर ट्रेन बेपटरी हो गई थी। बेतिया-नरकटियागंज रेलखंड पर कुमारबाग स्टेशन के पास नरकटियागंज से रक्सौल जाने वाली 05210 नरकटियागंज से खुली थी और अपने समय से ट्रेन कुमारबाग स्टेशन पर पहुंची थी लेकिन जैसे ही ट्रेन कुमारबाग स्टेशन से खुली उसका एक डब्बा पटरी से उतर गया। ठीक उसी तरह आज पश्‍च‍िम चंपारण के हर‍िनगर स्‍टेशन पर यह हादसा हुआ है।

हेल्पलाइन नंबर : Humsafar Express Derail

  • हरिनगर – 7979789404,
  • नरकटियागंज – 7206936798
  • समस्तीपुर -9771428963.

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page