Follow Us On Goggle News

Good News : मिथिलांचल को मिली राजधानी एक्सप्रेस की सौगात, अब दरभंगा होते हुए गुजरेगी गुवाहाटी – नई दिल्ली राजधानी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Good News : मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है. लोगों को जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस के रूप में एक नई सौगात मिल सकती है.

 

Good News : मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है. लोगों को जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस के रूप में एक नई सौगात मिल सकती है. मुख्यालय व रेलवे बोर्ड से पास होने के बाद दरभंगा, सीतामढ़ी के रास्ते डिब्रूगढ़-गुवाहाटी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन इस क्षेत्र से किया जाएगा.

 

इसके लिए समस्तीपुर रेल मंडल प्रशासन ने हाजीपुर मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा है, ताकि वहां से प्रस्ताव को को रेलवे बोर्ड के पास भेजा जा सके. अभी इस ट्रेन का परिचालन बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर के रास्ते व बरौनी, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर के रास्ते हो रहा है. 

 

ये हो सकता है नया रूट :

अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो राजधानी एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार के रास्ते फारबिसगंज, सुपौल, सहरसा तक आएगी. इसके बाद सहरसा से सरायगढ़ रेल पुल होते हुए निर्मली, झंझारपुर होते हुए दरभंगा जाएगी. फिर सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा होते गोरखपुर के रास्ते नई दिल्ली तक जाएगी. 

यह भी पढ़ें :  जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी विशेष ट्रेन अब दो अलग-अलग गाड़ी के रूप में चलेगी, जान‍िए नया रूट और क्‍या हुआ बदलाव. Jaynagar-Rajendranagar Special Express Train

 

लोगों को मिलेगी सुविधा :

अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो लोगों को काफी ज्यादा फायदा होगा. दिल्ली जाना लोगों के लिए बेहद आसान हो जाएगा. जिस वजह से लोगों को निगाह अभी रेलवे पर टिक गई है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देगा. 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page