Follow Us On Goggle News

Bihar Rail News : पटना- दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदलेगा रूट! अब सीधे वाराणसी की रेल यात्रा होगी आसान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Rail News : अब बनारस की यात्रा आसान हो सकती है. रेलवे पटना-दिल्ली रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के मार्ग को परिवर्तित करके इसे अब वाराणसी होकर चलाने की तैयारी में है.

Bihar Rail News : बिहार से अब बनारस की यात्रा आसान हो सकती है. रेलवे पटना-दिल्ली रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के मार्ग को परिवर्तित करके इसे अब वाराणसी होकर चलाने की तैयारी में है. जिसके बाद अब पटना से बनारस या दिल्ली से बनारस के लिए राजधानी एक्सप्रेस का एक और विकल्प यात्रियों के पास रह सकता है.

ट्रेन नंबर 12309/12310 राजेंद्र नगर टर्मिनल- नई दिल्ली – राजेंद्र नगर टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया जा सकता है. इसकी अभी कोई आधाकारिक पुष्टि रेलवे ने नहीं की है. रेल ट्रैकर की वेबसाइट पर इसकी जानकारी साझा की गई है और कहा गया है कि जल्द ही ये राजधानी एक्सप्रेस वाराणसी होकर चलायी जा सकती है.

यह भी पढ़ें :  बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे ने शुरू की 15 स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम टेबल और ठहराव की पूरी जानकारी | Chhath Puja Special Train

बता दें कि राजेंद्रनगर से खुलने के बाद ये ट्रेन पंडित दीन दयाल उपाध्याय(डीडीयू) जंक्शन से प्रयागराज होकर दिल्ली जाती है. अब इस ट्रेन को डीडीयू से वाराणसी होकर प्रयागराज ले जाने की तैयारी है. दिल्ली से वापसी में भी ये ट्रेन प्रयागराज, वाराणसी, दीन दयाल उपाध्याय होकर पटना पहुंचेगी. बताया जा रहा है कि बदले हुए समय रूट में इसके दिल्ली पहुंचने के समय में या दिल्ली से खुलने के समय में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन राजेंद्र नगर टर्मिनल (पटना) से इसके खुलने और पहुंचने के समय में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही इस ट्रेन की नई समय सारिणी जारी की जा सकती है. हालांकि आधाकारिक घोषणा के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है. बताया जा रहा है कि अभी बोर्ड से यह सुझाव गया है. अगर इसे सहमति मिलती है तो नये शेड्यूल में वाराणसी स्टॉपेज जुड़ेगा. गौरतलब है कि राजेंद्रनगर-दिल्ली के बीच रोजाना चलने वाली इस ट्रेन का ठहराव अभी पटना जंक्शन, दीन दयाल उपाध्याय(डीडीयू) जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल पर है. अब वाराणसी स्टेशन पर भी इस ट्रेन का स्टॉपेज दिया जा सकता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page