Follow Us On Goggle News

Big Rail News : रेल यात्रियों को लिए बड़ी खबर, पटरी पर जल्द शुरू होंगी कोरोना काल में बंद हुई सभी ट्रेनें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Trains stopped during the Corona period will start : रेलवे ने कोरोना काल में बंद हुई सभी ट्रेनों को फिर से उतारने की निर्णय लिया है. इनका संचालन 10 अगस्त तक शुरू कर दिया जाएगा. महामारी के दौरान इन ट्रेन पर रोक लग गई थी.

 

Big Rail News : रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए (Big Rail News) राहत की खबर है. यातायात जल्द ही एक बार फिर कोरोना से पहले के स्तर पर पहुंचने वाला है. दरअसल रेलवे ने कोरोना काल में बंद हुए सभी ट्रेनों को वापस पटरी पर उतारने का फैसला कर लिया है और आने वाले समय में ट्रेनों की संख्या में लगातार बढ़त देखने को मिलेगी. दरअसल सरकार लोकल यात्रियों के लिए रेल यातायात को पूरी तरह सामान्य करने की कोशिश में है. और संभावना है कि जल्द ही सभी ट्रेने एक बार फिर ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी.

यह भी पढ़ें :  Rail News : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी ! अब UPI से भी खरीद सकते हैं ट्रेन टिकट, जानिए कैसे होगी बुकिंग.

 

कितनी बढ़ेंगी ट्रेने :

रेलवे ने करीब 500 पैसेंजर और 100 एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही देश में करीब 2800 पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा. वहीं करीब 1900 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन होने लगेगा. इन सभी गाड़ियों का संचालन 10 अगस्त तक शुरू कर दिया जाएगा. इन ट्रेनों का सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को मिलेगा जो रोजमर्रा के कामकाज या छोटे मोटे कारोबार के लिए आसपास के छोटे शहरों या कस्बों के बीच सफर करते हैं. इन सभी ट्रेनों को कोरोना काल में बंद कर दिया गया था. अब रेलवे इन सभी ट्रेनों को शुरू कर रही है. इन सभी ट्रेनों में किराया भी कोरोना से पूर्व का ही लगेगा. दरअसल महामारी के दौरान गैर जरूरी यात्रा को कम करने के लिए सरकार पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों से भी बढ़ा हुआ किराया ले रही थी.

 

कोरोना काल में ठप हो गया था यातायात :

कोरोना के समय में यात्री रेलवे यातायात पूरी तरह से ठप पड़ गया था और एक समय में सिर्फ मालगाड़ियां ही ट्रैक पर चल रही थीं. स्थिति में सुधार के संकेत के साथ धीरे धीरे ट्रैफिक शुरू किया गया और शुरुआत में सीमित रूट्स पर स्पेशल ट्रेन चलाई गईं. हालांकि लोकल रूट्स पर ट्रैफिक की शुरुआत बाद में हुई. फिलहाल कोरोना की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और इसलिए सभी ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया गया.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page