Follow Us On Goggle News

Big Rail News : रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे जल्द ही 60 प्रमुख स्टेशनों पर खाने की डिलीवरी करेगा शुरू.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Big Rail News :  रेलरेस्ट्रो अपने सप्लाई सिस्टम के जरिए इस साल मार्च तक देशभर के 50 से 60 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर खाने की डिलीवरी शुरू करने वाली है.

Big Rail News :  देश की लाइफलाइन यानी भारतीय रेल (Indian Railways) में रोजाना करोड़ों लोग सफर करते हैं और अपने-अपने गंतव्य पर पहुंचते हैं. भारतीय रेल में सफर करने वाले कई यात्री (Rail Passengers) छोटी दूरी की यात्रा भी करते हैं तो कई यात्री हजारों किलोमीटर लंबी यात्रा भी करते हैं. लंबी यात्रा करने वाले लोग ट्रेनों में तैयार खाना ही पसंद करते हैं क्योंकि घर का खाना ज्यादा से ज्यादा एक दिन ही चल पाता है उसके बाद वह खराब होने लगता है, इसलिए लंबी दूरी तय करने वाले यात्री ट्रेनों में बैठकर पका-पकाया खाना ही ऑर्डर करके मंगवा लेते हैं. इसके अलावा ऐसे भी लोगों की कोई कमी नहीं है जो ट्रेन में अपने सफर के दौरान बहुत शौक से पका-पकाया खाना ही खरीदकर खाना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें :  Indian Railways New Rule: ट्रेन के सफर में बर्थ को लेकर रेलवे ने बनाए ये नियम! यात्रा से पहले जान लें वरना होगी दिक्कत.

50 से 60 रेलवे स्टेशनों पर फूड डिलीवरी शुरू करेगा रेलरेस्ट्रो

अगर आप भी सफर के दौरान ट्रेनों में ऑर्डर पर खाना मंगवाना पसंद करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. जी हां, ट्रेनों में खाने-पीने की चीजें सप्लाई करने वाली बिहार की स्टार्टअप कंपनी रेलरेस्ट्रो (RailRestro) ने अपना खुद का सप्लाई सिस्टम शुरू कर दिया है. यूनीवार्ता की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेलरेस्ट्रो अपने सप्लाई सिस्टम के जरिए इस साल मार्च तक देशभर के 50 से 60 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर खाने की डिलीवरी शुरू करने वाली है. बताते चलें कि रेलरेस्ट्रो एक ऐसी फूड डिलीवरी कंपनी है जिसे भारतीय रेल के IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) ने अधिकृत किया है.

 

 

rail restra Big Rail News : रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे जल्द ही 60 प्रमुख स्टेशनों पर खाने की डिलीवरी करेगा शुरू.

 

इन रेलवे स्टेशनों पर फूड डिलीवरी शुरू करने की है योजना

रेलरेस्ट्रो ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी अपना नेटवर्क बड़ा करने के लिए काम कर रही है. इसके तहत रेलरेस्ट्रो अपने रेस्टॉरेंट्स की संख्या को भी बढ़ाकर दोगुना करने की योजना बना रही है. रिपोर्ट के मुताबिक रेलरेस्ट्रो फिलहाल नागपुर (महाराष्ट्र), विशाखापट्टनम (आंध्र प्रदेश), इटारसी (मध्य प्रदेश), दीन दयाल उपाध्याय (उत्तर प्रदेश), तिरुपति (आंध्र प्रदेश), गुवाहाटी (असम), कोटा (राजस्थान), लखनऊ (उत्तर प्रदेश), कानपुर (उत्तर प्रदेश) जैसे तमाम व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर स्वादिष्ट और ताजा खाने की डिलीवरी कर रही है. कंपनी की योजना के मुताबिक रेलरेस्ट्रो अब जल्द ही भुवनेश्वर (ओडिशा), आसनसोल (पश्चिम बंगाल), जयपुर (राजस्थान), हावड़ा (पश्चिम बंगाल), गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), रायपुर (छत्तीसगढ़) सहित कई अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भी फूड डिलीवरी शुरू करने वाला है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page